फोन फटने से ज़ख्मी हुए इमरान, बाइक चलाते वक्त हुआ हादसा

खबर है कि बीते मंगलवार को एक 28 साल के युवा की जेब में रखा स्मार्टफोन ब्लास्ट हो गया. यह घटना तब घटी जब वो बाइक चला रहा था.

हैदराबाद: यह घटना शहर के अलवल इलाके की है, जिसमें मोहम्मद इमरान नाम का आदमी बाइक लेकर लोथकुंता से बोलारम की ओर जा रहा था. इसी दौरान इमरान का फोन ब्लास्ट हुआ और वो ज़ख्मी हो गया. इमरान पेशे से इलेक्ट्रीशियन है.

पुलिस के मुताबिक़ इमरान ने हाल फिलहाल में ही किसी नए ब्रांड का फोन खरीदा था, और इस फोन की वजह से वो हॉस्पिटल पहुंच गया. इस इंसिडेंट में इमरान के बाएं पैर में चोट आई है. फोन फटने के साथ ही इमरान बाइक से गिर पड़ा, जिसकी वजह से उसके सर और आंखों को भी नुकसान पहुंचा है. फिलहाल इमरान खतरे से बाहर है.

आए दिन मोबइल फोन ब्लास्ट होने के वाकये सामने आते रहते हैं, ऐसे में कभी गेम खेलते हुए तो कभी चार्जिंग के दौरान या फिर फोन बात करते हुए फोन फटने में के मामले शामिल हैं. लेकिन इमरान का मामला यहां पर थोड़ा अलग है. चूंकि उसने कुछ समय पहले ही नया फोन खरीदा था, ऐसे में फोन का ब्लास्ट होना वाज़िब नहीं है. यहां तक कि पुलिस भी फोन किसी तरह का डिफेक्ट नहीं ढूंढ पाई है.

फोन के इस्तेमाल को लेकर हम रोजाना सेफ्टी टिप्स पढ़ते रहते हैं फिर अमल नहीं करते हैं. यही इमरान के साथ भी हुआ. बोलारम के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर रमेश रेड्डी के मुताबिक “इस हादसे के बाद पीड़ित को मोबाइल फोन के लोकल डीलर के खिलाफ कंज्यूमर कोर्ट में कम्प्लेन करनी चाहिए. हो सकता है कि घटिया क्वालिटी या फर्जी पार्ट्स की वजह से फोन जल्दी गर्म होकर ब्लास्ट हुआ हो.”