कर्नाटक: बेंगलुरू में कोरोना मरीजों के लिए लगाया जाएगा चलता-फिरता ICU

कर्नाटक (Karnataka) के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने रविवार को कहा, "कोरोना (Corona) मरीजों के इलाज के लिए पायलट बेस पर 10 मॉड्यूलर कंटेनर ICU जल्द ही राज्य सरकार के केसी जनरल हॉस्पिटल में लगाए जाएंगे."
modular container ICU in Karnataka, कर्नाटक: बेंगलुरू में कोरोना मरीजों के लिए लगाया जाएगा चलता-फिरता ICU

कर्नाटक सरकार बेंगलुरू की टेक सिटी में COVID-19 के मरीजों के इलाज के लिए कंटेनर पर बनी गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) जल्द मुहैया कराएगी. राज्य के उपमुख्यमंत्री सी.एन.अश्वथ नारायण ने रविवार को कहा, “कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पायलट बेस पर 10 मॉड्यूलर कंटेनर ICU जल्द ही राज्य सरकार के के.सी.जनरल हॉस्पिटल में लगाए जाएंगे.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

न्यूज एजेंसी IANS की खबर के मुताबिक हर कंटेनर में पांच बेड लगे होंगे. ये चलते-फिरते ICU, रिनैक इंडिया लिमिटेड ने दान किए हैं. यह कंपनी देशभर के राजकीय और निजी अस्पतालों के लिए सेनिटाइज्ड ऑपरेशन थियेटर और कमरे बनाती है. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री ने कहा, “ये कंटेनर ICU  हमें राज्य में महामारी से लड़ने में सक्षम बनाएंगे. इन्हें कहीं भी ले जा सकते हैं, इसमें वे सभी उपकरण और सुविधाएं रहेंगी जो कोरोना मरीज के इलाज के लिए जरूरी हैं.”

कंटेनर ICU  में डॉक्टर एयर लॉक दरवाजे के जरिये प्रवेश करेंगे और मरीज दूसरे दरवाजे से. हर ICU  में एक कैमरा लगा होगा, जिसकी मदद से एक सेंट्रलाइज्ड स्टेशन ऑनलाइन निगरानी करेगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts