अगले 3 दिन इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

कोरोना काल में मानसून अभी कुछ इलाकों को और परेशान करेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि भारत के कुछ इलाकों में अगले तीन दिन भारी बारिश का कहर जारी (Weather Updates) रहेगा.

Weather Updates

कोरोना काल में मानसून देश के कुछ इलाकों को अभी और परेशान करेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि भारत के कुछ इलाकों में अगले तीन दिन भारी बारिश का कहर जारी (Weather Updates) रहेगा. IMD के अनुसार दक्षिण और मध्य भारत के हिस्सों में तेज बारिश होगी. वहीं दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां अगले 7 दिन बारिश के चांस बेहद कम हैं.

मौसम विभाग की मानें तो ओडिशा, कर्नाटक, केरल और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में 19 और 20 सितंबर को भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र (सेंट्रल), मराठवाड़ा, कर्नाटक के तटीय इलाकों में अगले तीन दिन तक तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

पढ़ें – बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम का मिजाज, 6 जिलों में वज्रपात से 15 लोगों की मौत

मध्य भारत के इन इलाकों में बारिश

सेंट्रल इंडिया यानी मध्य भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, झारखंड, गुजरात, उत्तर प्रदेश (दक्षिण और पूर्वी), राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिन बारिश की चेतावनी है. हालांकि, यहां बारिश बहुत तेज नहीं होगी.

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली की बात करें तो अगले सात दिनों तक तापमान अधिकतम 38 डिग्री तक जाएगा, यानी गर्मी रहेगी. पूरे हफ्ते में से 18, 19, 22 और 23 को हल्की बारिश के आसार हैं. दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से मौसम में गर्मी है. गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर में भी मौसम दिल्ली जैसा ही रहनेवाला है.

Related Posts