मारा गया कश्‍मीर का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा, पुलवामा में सेना ने किया ढेर

कश्मीर में डिवीजनल एडमिनिस्ट्रेशन ने कल 24 मई को कश्मीर डिवीजन के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है.
जाकिर मूसा, मारा गया कश्‍मीर का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा, पुलवामा में सेना ने किया ढेर

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी जाकिर मूसा को सुरक्षा कर्मियों ने मार गिराया है. सूत्रों ने कहा कि मूसा अलकायदा से संबद्धित संगठन अंजर गजवत-उल हिंद का प्रमुख था. उसे पुलवामा जिले के त्राल इलाके में ददसारा गांव में मार गिराया गया.

त्राल में एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी मारे जाने की खबर थी. जिसमें एक जाकिर मूसा है. दरअसल सेना और आतंकियों के बीच त्राल के ददसारा गांव में गुरुवार की रात मुठभेड़ शुरू हो गई थी. जिसमें आतंकियों को मार गिराया गया.

अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा के मारे जाने की खबर फैलने के बाद श्रीनगर, पुलवामा, शोपियां और कश्मीर घाटी के कुछ अन्य स्थानों में विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने शुक्रवार को घाटी के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लागू कर दिए हैं.

घाटी भर के सभी शिक्षण संस्थानों को आज बंद कर रखा गया है. कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. यहां तक कि भड़काऊ पोस्ट और तस्वीरों को अपलोड करने से रोकने के लिए फिक्स्ड लैंडलाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन की स्पीड को भी कम कर दिया गया है.

कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए राजधानी श्रीनगर, दक्षिणी कश्मीर पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां और कुलगाम जिलों में और घाटी के अन्य संवदेनशील इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की गई है.

मारे गए शीर्ष कमांडर के शव को उसके परिवार को सौंप दिए जाने के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों द्वारा एहतियात के तौर पर ये कदम उठाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी अब नहीं रहे “चौकीदार,” ट्विटर से भी हटाया

Related Posts