हैदराबाद: सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने निकाली तिरंगा रैली, CAA और NRC का किया विरोध

CAA के खिलाफ शुक्रवार को निकाली गई तिरंगा रैली में कई लोग जुटे. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रैली का नेतृत्व किया.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है, इसी तरह हैदराबाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तिरंगा रैली निकाली. रैली में जुटे लोगों ने NRC और CAA का विरोध किया.

CAA के खिलाफ शुक्रवार को निकाली गई तिरंगा रैली में कई लोग जुटे. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा रैली ऐतिहासिक मीर आलम ईदगाह से शुरू हुई, जो शास्त्रीपुरम मैदान में एक सार्वजनिक सभा में खत्म हुई.

CAA के खिलाफ निकाली गई रैली में लोग तिरंगा और तख्तियां लेकर शामिल हुए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, CAA और NRC के विरोध में नारे लगाते हुए पैदल चल रहे थे. ईदगाह में शुक्रवार को हुई नमाज के बाद रैली का आयोजन किया गया था.

ईद के मौके पर साल में केवल दो बार नमाज का साक्षी बनने वाले खुले मैदान में बड़े पैमाने पर लोगों का जमावड़ा देखने को मिला. शहर के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय ध्वज लहराया गया. मक्का मस्जिद के इमाम मौलाना रिजवान कुरैशी ने नमाज का नेतृत्व किया.

ये भी पढे़ं-

देश में नागरिकता संशोधन कानून लागू, सरकार ने जारी किया गजट नोटिफिकेशन

Related Posts