केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी मुस्लिम लड़कियों को फ्री कोचिंग की बात कहकर हो गए ट्रोल

केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने वक्फ बोर्ड के साथ बैठक के बाद ये बात कही.

केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मंत्रालय संभालने वाले मुख्तार अब्बास नकवी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. नकवी ने बुधवार को वक्फ परिषद की बैठक के बाद कई महत्वपूर्ण ऐलान किए थे. उन्हीं में से एक ऐलान ये था कि मुस्लिम लड़कियों को यूपीएससी, स्टेट और बैंकिंग सर्विसेज की प्री कोचिंग दी जाएगी. एएनआई की तरफ से इस बयान का ट्वीट किया गया जिस पर लोग नकवी को ट्रोल कर रहे हैं.

वक्फ बोर्ड को लेकर योजनाएं

देश भर में मौजूद वक्फ संपत्तियां मुस्लिम समाज की बेहतरी के काम आ सकें इसके लिए 100 फीसदी जियो टैगिंग और डिजिटलाइजेशन की बात मुख्तार अब्बास नकवी ने की. बैठक में नकवी ने बताया कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत वक्फ की प्रॉपर्टी पर कॉलेज, अस्पताल वगैरह बनवाने के लिए 100 फीसदी फंडिंग की जाएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में तकरीबन 5.77 लाख वक्फ संपत्तियां रजिस्टर्ड हैं. इन्हें डिजिटल किया जा रहा है ताकि पारदर्शिता आ सके. वक्फ संपत्तियों से किस प्रकार मुस्लिम समाज को फायदा पहुंचाया जाए और किस तरह प्रयोग किया जाए इसकी रिपोर्ट रिटायर्ड जस्टिस जकीउल्लाह खान सहित 5 सदस्यीय कमेटी ने नकवी को सौंपी. वक्फ माफिया के चंगुल से इन संपत्तियों को निकालकर सरकार खाली करा रही है.

ये भी पढ़ें:

‘मोदी है तो मुमकिन है’ जब अमेरिकी विदेश मंत्री ने की पीएम की तारीफ

सुबह 9.30 बजे तक ऑफिस पहुंच जाइए” पीएम मोदी की मंत्रियों को नसीहत

‘मेरे एक फोन पर मोदी ने टैक्‍स घटा दिया’, फिर भी पीएम से खफा हैं डोनाल्‍ड ट्रंप