रांची एयरपोर्ट पर उड़ान भरते समय Air Asia के प्लेन से टकराया पक्षी, बड़ा हादसा टला

पायलट ने सतर्कता से आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर प्लेन को उड़ान भरने से पहले ही रोक दिया. अच्छी बात ये है कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है और सभी यात्री सुरक्षित हैं.
AirAsia flight Ranchi airport, रांची एयरपोर्ट पर उड़ान भरते समय Air Asia के प्लेन से टकराया पक्षी, बड़ा हादसा टला

झारखंड के रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. रांची से मुंबई के लिए रवाना हो रहे एयर एशिया (Air Asia) के प्लेन (i5-632) से पक्षी टकरा गया.

प्लेन के पायलट ने सतर्कता से आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर फ्लाइट को उड़ान भरने से पहले ही रोक दिया. हालांकि अच्छी बात ये है कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है और सभी यात्री सुरक्षित हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

शुक्रवार को केरल में हुआ बड़ा विमान हादसा

बता दें कि शुक्रवार को केरल (Kerala) के कोझिकोड एयरपोर्ट के रनवे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) का विमान बड़े हादसे का शिकार हो गया. वंदे भारत मिशन के तहत ये विमान दुबई से भारत आ रहा था, लैंडिंग के दौरान विमान रनवे पर फिसल गया. विमान रनवे से 30 फीट तक फिसलता चला गया और इसके दो टुकड़े हो गए.

इस दर्दनाक दुर्घटना में 18 लोगों की जान चली गई. मरने वालों में बच्चों समेत सभी उम्र के लोग शामिल हैं. दोनों पायलट्स की भी इस प्लेन क्रैश में जान चली गई है.

हमारी कोशिश दोबारा न हो ऐसा हादसा: हरदीप पुरी

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि हमें 2 ब्लैक बॉक्स मिले हैं, जो लोग घायल हैं उन्हें मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. हम जो कर सकते हैं वो कर रहे हैं. हमारी संवेदना मृतकों के परिजनों के साथ हैं, मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख जबकि माइनर इंजरी वाले पीड़ितों को 50-50 हज़ार रुपये की मदद की जाएगी.

Related Posts