जबरन धर्म परिवर्तन करने से रोका तो कर दी हिन्दू की हत्या

नई दिल्ली तमिलनाडु के थिरपुवनम जिले में 40 साल के रामलिंगम की हत्या कर दी गई. रामलिंगम पेशे से केटरिंग का काम करता था. रात को घर से वापस जाते समय एक अज्ञात गिरोह ने उसे रोककर उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला किया जिसमें उसकी मौत हो गयी. ऐसा माना जा रहा है कि […]

नई दिल्ली

तमिलनाडु के थिरपुवनम जिले में 40 साल के रामलिंगम की हत्या कर दी गई. रामलिंगम पेशे से केटरिंग का काम करता था. रात को घर से वापस जाते समय एक अज्ञात गिरोह ने उसे रोककर उसके ऊपर धारदार हथियार से हमला किया जिसमें उसकी मौत हो गयी. ऐसा माना जा रहा है कि रामलिंगम की हत्या कुछ मुस्लिमों ने की है जिन्हें उसने अपने क्षेत्र में आने से रोका था. ऐसा दावा किया जा रहा है कि वे लोग धर्म परिवर्तन कराने के इरादे से उस क्षेत्र में आए थे जिसका रामलिंगम ने विरोध किया था.

इस पूरी घटना का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है जिसमें रामलिंगम कुछ लोगों से बात करता नजर आ रहा है. रामलिंगम उन्हें कुछ समझाता नजर आ रहा है और बाद में वह एक मुस्लिम व्यक्ति से लेकर उसकी टोपी भी पहन लेता है. ट्विटर पर इस घटना के बाद से ही #justiceforramalingam ट्रेंड कर रहा है. 

हम इस घटना की पुष्टि नहीं करते हैं और न ही वीडियो में कही गयी किसी बात की. घटना की अभी जांच चल रही है और इसके बाद ही अन्य पहलू सामने आ पाएंगे.