असम में मुस्लिम युवकों को पीटा, लगवाए ‘जय श्री राम’ और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे

मारपीट और जबरन नारे लगवाने की ये घटना उस वक्त सामने आई जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

गुवाहाटी. असम के बरपेटा में एक दक्षिणपंथी संगठन के खिलाफ गुरुवार को मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट करने और जबरन ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाने के आरोप में शिकयत दर्ज कराई गई है. ये मामला मंगलवार का है जिसमे अल्पसंख्यक युवकों को ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे भी लगवाए गए.

ऑल असम माइनॉरिटी स्टूडेंट्स यूनियन (AAMSU) और नॉर्थ-ईस्ट माइनॉरिटीज स्टूडेंट्स यूनियन (NEMSU) ने दक्षिणपंथी संगठन और उसके संस्थापक के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कराई हैं.

पुलिस ने बताया कि मंगलवार की रात की ये घटना उस समय सामने आई जब मारपीट और जबरन नारे लगवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

शिकायत में कहा गया है कि दक्षिणपंथी समूह के सदस्य होने का दावा करने वाले लोगों के एक समूह ने बरपेटा शहर में एक ऑटोरिक्शा को रोका और उसमें यात्रा करने वाले लोगों को पीटा. इसके बाद पीड़ितों को ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया गया.

पीड़ितों को गाली देते हुए हमलावरों ने खुद वीडियो शूट किया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया. बरपेटा के कांग्रेस सांसद अब्दुल खालेक ने कहा कि उन्होंने पुलिस अधीक्षक से घटना पर कार्रवाई करने को कहा है.

ये भी पढ़ें: ईरान ने मार गिराया अमेरिकी ड्रोन, ट्रंप ने दी चेतावनी, “बहुत बड़ी गलती कर दी”

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के डिनर में जाने से इनकार कर बोलीं मीसा- इन पैसों से बच्चों के लिए दवा खरीद लें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *