बाबरी विध्वंस से पहले रथयात्रा के नाम पर नफरत का बीज बोया गया: अकबरुद्दीन ओवैसी

अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा 'मेरे मुंह खोलने की ही देरी है, मीडिया मेरे खिलाफ दिखाने के लिए तैयार रहती है, पुलिस बेचैन रहती है. मैं कुछ भी बोलूं टीवी चैनल वाले कहेंगे कि देशद्रोही है, उसे जेल में डालो.'

अक्सर विवादों में रहने वाले तेलंगाना के विधायक और असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर विवादित भाषण दिया है. सोमवार की रात हैदराबाद में अकबरुद्दीन ओवैसी ने विवादित भाषण देते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस से पहले लालकृष्ण आडवाणी ने रथ यात्रा के नाम पर देश भर में नफरत का बीज बोया. रथ यात्रा जहां-जहां से गुजरी वहां जमकर नफरत फैली.

अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अफवाह फैलाई गई कि असदुद्दीन ओवैसी नफरत फैलाता है, जहर उगलता है. अगर सच्चाई जाननी है कि कौन जहर उगलता था, उनको 1990 की वीएचपी, बजरंग दल, आरएसएस और बीजेपी के भाषण सुनाओ कि कौन जहर उगल रहे थे, कितनी नफरत भरी बातें कही गई थीं. ओवैसी ने कहा कि अगर मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कुछ कहूं तो कहा जाएगा कि ये अदालत की तौहीन है. इनको जेल में डाल दो. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जो धोखा दिया है, सुप्रीम कोर्ट में दिया हुआ वादा तोड़ा गया, उनके साथ कुछ नहीं हुआ. इसीलिए कहता हूं हम बाबरी मस्जिद विध्वंस की बात नहीं भूलेंगे.

अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा इतनी जोर से नारे लगाओ कि बाबरी मस्जिद गिराने वालों तक पहुंचे. आप लोग वोट के द्वारा हमारी ताकत बढ़ाओ क्योंकि जिसके पास ताकत होती है वो कुछ भी कर सकते हैं. कानून बदल सकते हैं, कुछ भी बोल सकते हैं, उनको कोई कुछ नहीं करेगा. मेरे मुंह खोलने की ही देरी है, मीडिया मेरे खिलाफ दिखाने के लिए तैयार रहती है, पुलिस बेचैन रहती है. मैं कुछ भी बोलूं टीवी चैनल वाले कहेंगे कि देशद्रोही है, उसे जेल में डालो. सुप्रीम कोर्ट को धोखा देने वालों, गलत हलफनामा देने वालों को तरक्की मिलती है. किसी को राज्यपाल तो किसी को उप प्रधानमंत्री तो किसी को केंद्रीय मंत्री बना देते हैं, उन्हें कोई नहीं पूछता.

अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा ‘हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वो कत्ल भी कर दें तो चर्चा नहीं होता.’ उन्होंने कहा कि हमें न्यायालय पर भरोसा है इसीलिए रिव्यू पिटीशन डाले हैं.

ये भी पढ़ें:

‘विधायक बनते ही लोगों का दिमाग खराब हो जाता है’, गोवा के गवर्नर सत्‍यपाल मलिक का बयान
LIVE UPDATE: लोकसभा में बोले गृह मंत्री- 370 हटने के बाद कश्मीर में घटी घुसपैठ और आतंकी वारदात