Coronavirus: सलामती के लिए हर रात छतों पर अजान देते हैं राजौरी के मुस्लिम परिवार

इस अज़ान के समय जब दुआ (Prayers) की जाती है तो इसमें छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल होते हैं और पूरी दुनिया की सलामती की दुआ करते हैं. लोगों का कहना है कि बच्चे भगवान (God) या अल्लाह का रूप होते हैं. ये दुआ करें तो शायद ऊपर वाला इनकी दुआ जल्दी कबूल कर ले.
Muslims of Rajouri are praying, Coronavirus: सलामती के लिए हर रात छतों पर अजान देते हैं राजौरी के मुस्लिम परिवार

इस समय पूरी दुनिया कोरोनावायरस (Coronavirus) कि चपेट में है, जिसके चलते डेढ़ लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं. इससे बचने के लिए अभी तक कोई दवा (Vaccine) भी नहीं बन पाई है. इस वजह से पूरे हिन्दुस्तान में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इस बीच जम्मू डिवीज़न के जिला राजौरी (Rajouri) में रहनेवाले मुसलमान एक अलग तरह से ही ऊपर वाले से दुआ मांग रहे हैं ताकि कोरोनावायरस के कहर से बचा जा सके. राजौरी जिला के सभी मुस्लिम परिवार हर रात 9:30 बजे छत पर अज़ान देते हैं. बिल्कुल एक ही समय पूरा राजौरी गूंज उठता है. इस अज़ान में यह दुआ की जाती है कि कोरोनावायरस से दुनिया बच जाए.

इस अज़ान के समय जब दुआ की जाती है तो इसमें छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल होते हैं. लोगों का कहना है कि बच्चे भगवान या अल्लाह का रूप होते हैं. ये दुआ करें तो शायद ऊपर वाला इनकी दुआ कबूल कर ले और कोरोनावायरस का यह कहर इस दुनिया से खत्म हो जाए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts