‘मुसलमान BJP से मिला लें हाथ’, कांग्रेस का यह बड़ा नेता क्‍यों कर रहा ऐसी अपील

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता रोशन बेग ने कहा है कि उन्‍हें पहले से पता था कि कांग्रेस की ज्‍यादा सीटें नहीं आएंगी.

नई दिल्‍ली: एक्जिट पोल्‍स में कांग्रेस के प्रदर्शन में कोई खास सुधार न होने के अनुमान लगाए गए हैं. इसी बीच वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता रोशन बेग ने पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं. उन्‍होंने NDA के सत्‍ता में लौटने की सूरत में, मुसलमानों से अपील की है कि वे समझौता कर लें. मीडिया से बातचीत में बेग ने कहा, “देखिए अगर NDA सत्‍ता में वापसी कर रहा है तो मैं विनम्रतापूर्वक मुस्लिम भाइयों से अपील करता हूं कि वे हालात से समझौता करना सीख लें.

जब बेग से पूछा गया कि क्‍या इसका मतलब ये है कि मुसलमान बीजेपी से हाथ मिला लें तो उन्‍होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो उन्‍हें ऐसा जरूर करना चाहिए क्योंकि कांग्रेस ने कर्नाटक में मुस्लिम नेता को सिर्फ एक टिकट दिया है. उन्‍होंने कहा, “अगर जरूरत होती है, तो (मुसलमानों को) हाथ जरूर मिला लेने चाहिए. हमें एक पार्टी का वफादार बनकर नहीं रहना चाहिए. कर्नाटक में मुस्लिमों के साथ क्‍या हुआ? कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट दी.

“जो मुसलमानों को इज्‍जत देगा, उसके साथ बैठेंगे”

बेग ने कहा कि अगर जरूरत महसूस होती है तो वे कांग्रेस छोड़ देंगे. उन्‍होंने कहा, “अगर जरूरत पड़ती है, मैं ऐसा करूंगा क्‍यांकि हम (मुसलमान) एक पार्टी में बेइज्‍जत होकर नहीं रह सकते. हम अपनी जिंदगी शान और इज्‍जत से जीते हैं. जहां हमें इज्‍जत नहीं मिलेगी, हम वहां नहीं रहना चाहेंगे. अगर कोई हमें प्‍यार और सम्‍मान से बिठाता है तो हम उनके साथ बैठेंगे.

बेग ने कर्नाटक में मुस्लिमों के वर्तमान हालात का जिम्‍मेदार KPCC अध्‍यक्ष दिनेश गुंडू को ठहराया. उन्‍होंने कांग्रेस विधायक दल (CLP) पर भी हमला बोला. बेग ने कहा, “मैं फ्लॉप चुनाव अभियान चलाने के लिए दिनेश गुंडू को जिम्‍मेदार मानता हूं. और जो CLP नेता आसमान में उड़ रहे थे, उन्‍हें जमीन के हालातों से रूबरू हो जाना चाहिए.

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि वे एक्जिट पोल्‍स के आंकड़ों से हैरान नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें पहले से पता था कि कांग्रेस की अच्‍छी सीटें नहीं आएंगी क्‍योंकि पार्टी ने ‘फ्लॉप चुनाव प्रचार’ किया था.

ये भी पढ़ें

Twitter पर कांग्रेस आगे तो Facebook पर BJP, जानिए विज्ञापनों पर किसने लुटाई कितनी रकम

सट्टा बाजार में भी जीत रही BJP, लेकिन सीटों में इतना हो सकता है नुकसान

अमेठी में राहुल, मैनपुरी में मुलायम की सीट पर फंसा पेंच, जानें UP की VVIP सीटों का एग्जिट पोल