BJP नेताओं ने सावरकर को जयंती पर दी श्रद्धांजलि, PM मोदी ने शेयर की यह वीडियो

राजनाथ सिंह ने कहा, "आजादी के आंदोलन के दौरान सावरकर का साहस और इस महान देश में उनका योगदान आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित करता रहेगा."

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के कई अन्य नेताओं ने मंगलवार को हिंदुत्व दर्शनशास्त्री विनायक दामोदर सावरकर को उनकी 136वीं जयंती उन्हें याद किया. मोदी ने ट्वीट किया, “वीर सावरकर की जयंती पर हम उन्हें नमन करते हैं. वीर सावरकर साहस, देशभक्ति और सशक्त भारत के निर्माण के लिए असीम प्रतिबद्धता के प्रतीक हैं. उन्होंने कई लोगों को राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित होने के लिए प्रेरित किया.”

सावरकर स्वतंत्रता सेनानी, राजनीतिज्ञ, लेखक और हिंदुत्व दर्शन के सूत्रधार थे. उनका जन्म 28 मई 1883 को हुआ था. उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने भी ट्वीट किया, “स्वतंत्रता संग्राम के दौरान किए गए उनके त्याग को देश हमेशा याद रखेगा.”

अन्य भाजपा नेताओं- अरुण जेटली, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राजनाथ सिंह ने भी उन्हें याद किया. जेटली ने कहा, “सावरकर के राष्ट्रवादी आदर्श, देशभक्ति और साहस ने भारतवासियों की कई पीढ़ियों का मार्गदर्शन किया है.”

राठौड़ ने उन्हें देशभक्ति और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक बताया. वहीं, राजनाथ सिंह ने कहा, “आजादी के आंदोलन के दौरान सावरकर का साहस और इस महान देश में उनका योगदान आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित करता रहेगा.”

ये भी पढ़ें-

राजस्‍थान में जावड़ेकर की जमाई जड़ों के आगे यूं फेल हुई ‘जादूगर’ गहलोत की जादूगरी

मोदी सरकार अयोध्‍या में राम मंदिर कैसे बनवा सकती है, सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने बताया

न टोपी फेंकी और न फाड़ी गई शर्ट, गुरुग्राम मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में नया खुलासा