VIDEO: ‘PoK पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा, मन में बाकी है कसक’, सैनिकों के बीच बोले PM Modi

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में चला गया. हालांकि, हमारी सेना ने पाकिस्तान की साजिश नाकाम कर दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने PoK पर बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने गैरकानूनी तरीके से PoK पर कब्जा किया हुआ है. पाकिस्तान ने कब्जे की साजिश रची थी. कुछ हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में चला गया. हालांकि, हमारी सेना ने पाकिस्तान की साजिश नाकाम कर दी.

उन्होंने कहा कि ‘आजादी के बाद पाकिस्तान ने हमसे कश्मीर छीनने की कोशिश की लेकिन हमारे सैनिकों ने उसके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने अवैध रूप से कश्मीर के एक हिस्से पर कब्जा कर रखा है जिसकी कसक मेरे अंदर है.’

पीएम मोदी ने कहा, “भारत रुआब नहीं दिखाता. हम बयानबाजी में नहीं उलझते. ऐसा नहीं है कि हमें बोलना नहीं आता. लेकिन हम इसलिए नहीं बोलते कि हमें इसकी जरूरत नहीं है. जहां ऐसे वीर जवान हों तो भारत के प्रधानमंत्री को बोलने की जरूरत नहीं. इसलिए आज आपके पराक्रम सुनाई देते हैं और उधर से (सीमा पार) कैसी-कैसी भाषा सुनाई देती है.”

जवानों के साथ मनाई दिवाली
बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जवानों के साथ दिवाली मनाई. यह स्वयं पीएम मोदी द्वारा निर्धारित परंपरा के अनुरूप है. यह तीसरी बार है, जब वह जम्मू-कश्मीर में असली नायकों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे.

प्रधानमंत्री मोदी राजौरी स्थित ‘हॉल ऑफ फेम’ में पहुंचे. उन्होंने वहां सैनिकों और नागरिकों को श्रद्धांजलि दी. राजौरी और पुंछ सेक्टर को बचाने के लिए जिन लोगों ने बलिदान दिया था, उनके सम्मान में यह स्थान बनाया गया है.

पीएम मोदी पठानकोट एयरबेस में भी गए, जहां उन्होंने वायुसेना के जवानों से मुलाकात की. सैनिकों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति दूर से यात्रा कर रहा है ताकि वह दिवाली का त्योहार मनाने के लिए अपने परिजनों के पास पहुंच सके और इसीलिए वे भी यात्रा कर अपने परिवार, बहादुर जवानों के बीच आए हैं.

ये भी पढे़ं-

हर साल की तरह इस बार भी जवानों संग पीएम मोदी ने मनाई दिवाली, देखें राजौरी से पहली फोटो

दिवाली पर पहले आर्मी फिर एयरफोर्स के जवानों संग रहे पीएम मोदी, देखें Photos