मोदी ने इमरान को दिया शांति का संदेश, दिल्ली में पाक उच्चायोग के जलसे का बहिष्कार

कई पत्रकारों और नेताओं ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें देखा जा सकता है कि कथित तौर पर भारतीय सुरक्षा अधिकारी इस कार्यक्रम में जाने वालों को बता रहे हैं कि भारत सरकार ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया है, इसलिए वे अंदर न जाएं.
india-pakistan, मोदी ने इमरान को दिया शांति का संदेश, दिल्ली में पाक उच्चायोग के जलसे का बहिष्कार

पाकिस्तान के साथ भारी तनाव के बीच नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को शांति का संदेश दिया है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर भारतीय प्रधानमंत्री ने अपने पाकिस्तानी साथी को शुभकामनाएं दी और इमरान खान ने मोदी के संदेश को ट्वीट करने में देर नहीं लगाई.

इमरान खान ने जो संदेश ट्वीट किया है उसमें लिखा है, “मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर पाकिस्तान के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं. ये वक्त है कि उप-महाद्वीप के लोग मिलकर आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में क्षेत्र को लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और समृद्ध बनाने के लिए काम करें.”

इमरान खान ने मोदी के संदेश का स्वागत किया है. उन्होंने दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए समग्र बातचीत शुरू करने की अपील की है. इमरान ने कहा कि दोनों देशों के लोगों के लिए विकास और शांति की बुनियाद पर नए रिश्ते बनाने की कोशिश होनी चाहिए.

इधर नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में अलग ही नजारा देखने को मिला. पाक उच्चायोग ने हर साल की तरह इस बार भी राष्ट्रीय दिवस के मौके पर पार्टी का आयोजन किया था.  कई पत्रकारों और नेताओं ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें देखा जा सकता है कि कथित तौर पर भारतीय सुरक्षा अधिकारी इस कार्यक्रम में जाने वालों को बता रहे हैं कि भारत सरकार ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया है, इसलिए वे अंदर न जाएं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया है, तुम करो तो न्यारी लीला, कोई और करे तो कैरेक्टर ढीला.. उन्होंने ट्वीट के साथ एक फोटो शेयर की है जिसमें इमरान और मोदी को गले मिलते हुए दिखाया गया है.

पाकिस्तानी उच्चायोग ने अलगाववादी हुर्रियत नेताओं को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया था. इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय सख्त एतराज जताता रहा है. फरवरी में पाक विदेश मंत्रालय ने हुर्रियत के नेताओं के साथ सीधे संपर्क साधा था जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ती दर्ज कराई थी.

हालांकि हुर्रियत का कोई भी बड़ा नेता इस जलसे में शामिल नहीं हो सका क्योंकि अधिकतर नेता जेल में हैं या नजरबंद हैं.

पाक उच्चायोग के बाहर का वीडियो देखिए जो ट्विटर पर वायरल हो रहा है…

Related Posts