फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से मिले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता

देवेंद्र सिंह राणा ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिलने की इजाजत मांगी थी.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रतिनिधिमंडल को रविवार को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की इजाजत दी, जिसके बाद नेताओं का डेलीगेशन उनसे मिलने उनके घर पहुंच चुका है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं की फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से बातचीत जारी है. फारूक और उमर अब्दुल्ला श्रीनगर में हाउस अरेस्ट हैं. नजरबंदी के बाद पहली बार एनसी नेताओं ने फारूक और उमर से मुलाकात की.

प्रतिनिधिमंडल में कई पूर्व विधायक भी होंगे शामिल
नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मदर मंटू ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. राणा के साथ पार्टी के कई पूर्व विधायक भी होंगे. ये लोग रविवार सुबह में जम्मू से मुलाकात के लिए रवाना होंगे.

राणा ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिलने की इजाजत मांगी थी. मंटू ने बताया कि दो दिन पहले पार्टी के जम्मू संभाग के जिला अध्यक्षों और अन्य वरिष्ठ नेताओं की आकस्मिक बैठक में फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिलने का फैसला लिया गया था.

फारूक और उमर अब्दुल्ला को 5 अगस्त से हिरासत में रखा गया है. 5 अगस्त को ही केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लिया था. 81 वर्षीय फारूक अब्दुल्ला को श्रीनगर स्थित उनके आवास में हाउस अरेस्ट में रखा गया है. वहीं, उमर स्टेट गेस्ट हाउस में हिरासत में रखे गए हैं.

कश्मीरी नेताओं की नजरबंदी होगी खत्म!
प्रशासन की ओर से गुरुवार को कहा गया था कि कश्मीरी नेताओं की हिरासत खत्म कर दी जाएगी. हालांकि, हर एक शख्स की गतिविधियों का विश्लेषण करने के बाद ये निर्णय लिया जाएगा.

नजरबंदी के दौरान फारूक को लोगों से मिलने की इजाजत नहीं है. हां मगर परिवार के लोग, अन्य लोगों से मिल सकते हैं. वहीं, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को भी लोगों से मिलने की मनाही है. महबूबा मुफ्ती को चस्मा शाही अतिथिशाला में नजरबंद किया गया है.

ये भी पढ़ें-

बिहार: वार्ड पार्षद के बेटे ने युवक को मारी गोली, भीड़ ने ‘जय श्री राम’ बोलते हुए आरोपी को पुलिस के सामने पीटा

मुंबई में पेड़ों से क्यों चिपके हैं लोग? इस तस्वीर ने दिला दी सुंदर लाल बहुगुणा की याद

दिल्ली में हैं 5000 स्पा सेंटर, आंकड़ों को लेकर आमने-सामने Justdial और MCD