भारत में जिहाद बढ़ाने के लिए भड़काऊ बयानबाजी कर रहा पाकिस्तान: विदेश मंत्रालय

रविश कुमार ने कहा कि हमें खबर मिली है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में लगा है. दुनिया भर से पाकिस्तान को कहा जा रहा है कि एक नॉर्मल पड़ोसी की तरह व्यवहार करें और एक पड़ोसी दूसरे पड़ोसी मुल्क में आतंकवादी नहीं भेजता.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान के मंसूबों को उजागर किया. उन्होंने साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान का मकसद माहौल खराब करने का है और उनकी ये चाल दुनिया ने अच्छे से समझ ली है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि जिहाद को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से भड़काऊ बयानबाजी की जा रही है.

रविश कुमार ने कहा कि हमें खबर मिली है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में लगा है. दुनिया भर से पाकिस्तान को कहा जा रहा है कि एक नॉर्मल पड़ोसी की तरह व्यवहार करें और एक पड़ोसी दूसरे पड़ोसी मुल्क में आतंकवादी नहीं भेजता. उन्होंने जम्मू कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के पाकिस्तान के आरोपों पर कहा कि ये पूरी तरह से गलत तथ्य बताए जा रहे हैं.

जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कल (बुधवार को) जम्मू कश्मीर के विकास के लिए राज्यपाल ने कई तरह की घोषणा की है. घाटी में लगे प्रतिबंधों को लेकर उन्होंने बताया कि 85 फीसदी क्षेत्र में कोई प्रतिबंध नहीं है दिन में आने जाने को लेकर. बैंक, ATM वगैरह सामान्य तौर पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारतीय पुलिस में किस तरह का बदलाव लाना चाहते हैं गृहमंत्री अमित शाह, पढ़‍िए

Related Posts