PM मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा हुए रिटायर, पीके सिन्हा लेंगे उनकी जगह

पीएम मोदी ने कहा, "साल 2019 के चुनाव नतीजे आने के बाद प्रिंसिपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्रा ने खुद को पद से सेवामुक्त किए जाने का अनुरोध किया था. तब मैंने उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का आग्रह किया था."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीके सिन्हा (रिटायर्ड IAS अधिकारी) को PMO में स्पेशल ड्यूटी पर प्रधान सचिव नियुक्त किया है. वह प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा की जगह लेंगे. मालूम हो कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने उनके कार्य से मुक्त होने का इरादा व्यक्त किया था. जिसके बाद प्रधान मंत्री मोदी ने उनसे दो सप्ताह के लिए जारी रखने का अनुरोध किया था. अब वह इस पद से रिटायर हो रहे हैं. पीएम मोदी ने इसका ऐलान किया.

पीएम मोदी ने कहा, “साल 2019 के चुनाव नतीजे आने के बाद प्रिंसिपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्रा ने खुद को पद से सेवामुक्त किए जाने का अनुरोध किया था. तब मैंने उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का आग्रह किया था. साल 2014 में जब मैंने प्रधानमंत्री के रूप में दायित्व संभाला, तब मेरे लिए दिल्ली भी नई थी और नृपेंद्र मिश्रा जी भी नए थे. लेकिन दिल्ली की शासन-व्यवस्था से वे भली-भांति परिचित थे. उस परिस्थिति में उन्होंने प्रिंसिपल सेक्रेटरी के रूप में अपनी बहुमूल्य सेवाएं दीं.”

पीएम मोदी ने कहा कि उस समय उन्होंने न सिर्फ व्यक्तिगत रूप से मेरी मदद की, बल्कि 5 साल देश को आगे ले जाने में, जनता का विश्वास जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. एक साथी के रूप में 5 साल तक हमेशा उन्होंने साथ दिया. उन्होंने बताया कि अब नृपेंद्र मिश्रा के सेवामुक्त होने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. वे अपनी इच्छा के अनुरूप सितंबर के दूसरे हफ्ते से कार्यमुक्त हो जाएंगे. आगे के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें: देश में बचे सिर्फ 12 सरकारी बैंक, 10 बैंकों का 4 में विलय, OBC और यूनाइटेड बैंक PNB में मर्ज