Coronavirus: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की पत्नी सिल रहीं मास्क, परिवार बंटा रहा हाथ

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की पत्नी नौनंद कंवर सिलाई मशीन के जरिए घर पर ही सुबह-शाम मास्क बना रही हैं और लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रही हैं.
Naunand Kanwar stitched a mask, Coronavirus: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की पत्नी सिल रहीं मास्क, परिवार बंटा रहा हाथ

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ युद्ध में हर भारतीय अपना सहयोग दे रहा है. कोई पीएम केयर्स फंड में दान दे रहा है तो कोई गरीबों को भोजन करा रहा है. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की पत्नी नौनंद कंवर ने लोगों के लिए मास्क बनाने की बीड़ा उठाया है.

नौनंद कंवर स्वयं घर पर मास्क बना रही हैं. उन्हें अपने बच्चों का सहयोग भी मिल रहा है. नौनंद कंवर कहती हैं कि जब शुरुआत में कोरोना वायरस को लेकर खबरें आनी शुरू हुईं तो विशेषज्ञों का कहना था कि संक्रमित व्यक्ति ही मास्क लगाए. सभी को मास्क लगाने की जरूरत को डॉक्टर एक तरह से नकार रहे थे.

Naunand Kanwar stitched a mask, Coronavirus: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की पत्नी सिल रहीं मास्क, परिवार बंटा रहा हाथ

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

लेकिन, कुछ दिन पहले उन्हें चेक गणराज्य का एक वीडियो मिला. चेक गणराज्य के एक्सपर्ट ने पाया कि केवल संक्रमित नहीं, यदि सभी लोग मास्क लगाएं तो कोरोना वायरस के संक्रमण को काफी हद तक रोका जा सकता है. वहां के एक्सपर्ट ने यह भी पाया कि न केवल खांसने, बल्कि सांस लेने के दौरान भी संक्रमित व्यक्ति दूसरे को प्रभावित करता है.

नौनंद कंवर कहती हैं कि इटली, स्पेन, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी समेत यूरोप के देशों में जहां स्थिति बेकाबू हो रही है, वहीं चेक गणराज्य ने अपने यहां कोरोना वायरस को काफी हद तक नियंत्रित की है. यही कारण है कि उन्होंने स्वयं भी मास्क बनाने का निर्णय लिया.

वो सिलाई मशीन लेकर सुबह-शाम मास्क बना रही हैं और लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रही हैं. नौनंद कंवर ने सभी से घर पर रहने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग मास्क जरूर लगाएं, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वयं को बचाया जा सके.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts