Coronavirus: सबसे पहले ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया Lockdown, 17 जून तक स्कूल-कॉलेज बंद

राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने कहा कि हमने केंद्र सरकार को सुझाव दिया है कि कोरोना वायरस के कारण 30 अप्रैल तक के लिए सभी रेल और हवाई सेवा को बंद रखा जाए.
Odisha lockdown extend, Coronavirus: सबसे पहले ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया Lockdown, 17 जून तक स्कूल-कॉलेज बंद

कोरोना वायरस के कारण देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया, जो कि 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. हालांकि कई राज्य सरकार 14 अप्रैल के बाद भी राज्य में लॉकडाउन जारी रखने पर विचार कर रही हैं. इस बीच ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को जारी रखने का फैसला कर लिया है. ऐसा करना वाला ओडिशा पहला राज्य बन गया है.

राज्य में कोरोना वायरस के अभी तक 42 मामले हैं. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि हमने केंद्र सरकार को सुझाव दिया है कि कोरोना वायरस के कारण 30 अप्रैल तक के लिए सभी रेल और हवाई सेवा को बंद रखा जाए. ओडिशा सरकार ने यह फैसला भी लिया है कि 17 जून तक सभी स्कूल और शैषणिक संस्थान बंद रहेंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सीएम ने कहा, “ओडिशा कैबिनेट ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. कोविड-19 संकट के बीच चल रहे लॉकडाउन के दौरान आपके अनुशासन और बलिदान ने हमें इससे लड़ने की शक्ति दी है.”

नवीन पटनायक ने आगे कहा, “कोरोना वायरस एक बहु बड़ा खतरा है, जिसका मानव जाति ने एक सदी से अधिक समय तक सामना किया है. लाइफ हमेशा एक जैसी नहीं रहती है. हम सभी को इसे समझना चाहिए और एक साथ साहसपूर्वक इसका सामना करना चाहिए. हमारे बलिदान के साथ और भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद के साथ, यह समय भी गुजर जाएगा.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts