नवजोत सिंह सिद्धू हो सकते हैं दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष, चर्चाएं तेज

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली हुई है.

नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस में जल्द ही नई जिम्मेदारी मिल सकती है. खबर है कि सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. शीला दीक्षित के निधन के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली हुई है. कांग्रेस आलाकमन इस महत्वपूर्ण पद के लिए उपयुक्त कैंडिडेट की तलाश में लगा हुआ है.

नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए जयप्रकाश अग्रवाल, अजय माकन और अरविंदर सिंह लवली के नाम चल रहे हैं. इन सबमें सिद्धू का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है. हालांकि इन चार नामों के अलावा कोई अन्य नाम भी ये जिम्मेदारी संभाल सकता है.

सिद्धू को मिल रहा समर्थन
पंजाब के स्थानीय कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि ऐसा हुआ तो लोकसभा चुनाव की तरह कांग्रेस विधानसभा चुनाव में भी चौंका सकती है. असल में कांग्रेस को दिल्ली में कोई अध्यक्ष बनने वाला नेता नजर नहीं आ रहा है.

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस दिल्ली में कोई सीट नहीं जीत पाई थी, लेकिन सात में पांच उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहे थे, जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर चली गई थी. इसे कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन माना जा रहा था. ऐसे में चर्चा थी कि शीला दीक्षित अपनी अगुवाई में विधानसभा चुनाव को वह तिकोना बना देंगी.

ये भी पढ़ें-

आज़म खान के विधायक बेटे अब्‍दुल्‍ला हिरासत में, फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनाने का आरोप

बर्थडे पर यूरोप जाने वाली थी, सूटकेस में मिली इंस्‍टाग्राम स्‍टार की गला कटी लाश

Apple के लिए बेस्ट है भारत, तीसरी तिमाही में मिले ग्रोथ पर बोले टिम कुक