‘मां जगदंबा लाएं सुख-शांति-समृद्धि’, पीएम मोदी-शाह समेत तमाम नेताओं ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करके कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई. जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें. जय माता दी!

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:05 am, Sat, 17 October 20

मां दुर्गा (Maa Durga) की उपासना का महापर्व शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri) आज से शुरू हो रहा है. शारदीय नवरात्रि आश्विन माह की शुक्ल प्रतिपदा से लेकर विजयदशमी के दिन तक चलती है, जिसे महानवरात्रि भी कहा जाता है. आज मां के पहले स्वरूप शैलपुत्री की विधि-विधान के साथ पूजा होगी. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्रि के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई. जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें. जय माता दी!

‘गरीबों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति’

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “ॐ देवी शैलपुत्र्यै नमः॥ नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम. उनके आशीर्वाद से, हमारा ग्रह सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है. उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिलती है.”

Navratri 2020: सजा माता वैष्णो देवी का दरबार, रोजाना 7000 श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा, “‘नवरात्र’ तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है. नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. मां भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाए रखें. जय माता दी!”

प्रियंका गांधी ने साझा की तस्वीर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “आप सभी को शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं. मां दुर्गा की कृपा से समस्त जनों का कल्याण हो. मां दुर्गा की शक्ति एवं उनका पराक्रम पूरे देश में महिलाओं की अभिव्यक्ति बने.”


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “आप सभी को एवं आपके पूरे परिवार को शारदीय नवरात्रि के पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. या देवी सर्वभूतेषु शैलपुत्री रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम:। जय माता दी!”

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “शक्ति की आराधना के पावन पर्व ‘शारदीय नवरात्रि’ की समस्त भक्तों को शुभकामनाएं. मां भगवती के आशीष से विश्व में सकारात्मक ऊर्जा और नवीन शक्ति का संचार हो. समता, बंधुत्व और समरसता की भावना का विकास हो, लोक कल्याण का पथ प्रशस्त हो. मां की कृपा समस्त जगत को प्राप्त हो. जय माता दी.”

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “शारदीय नवरात्रि की सबको मंगलमय शुभकामनाएं!”

Navratri 2020: नवरात्रि में रंगों का महत्व, जानिए किस दिन पहनें कौन से रंग के कपड़े