आम्रपाली के बाद Unitech होम बायर्स को भी मिलेगी राहत, NBCC को प्रोजेक्ट दे सकता है SC

सुप्रीम कोर्ट ने NBCC के प्रस्ताव पर यूनिटेक समेत अन्य से जवाब मांगा है. इसकी निगरानी के लिए सुप्रीम कोर्ट तीन सदस्यीय न्यायिक समिति बनाएगा.
Unitech Project, आम्रपाली के बाद Unitech होम बायर्स को भी मिलेगी राहत, NBCC को प्रोजेक्ट दे सकता है SC

नई दिल्ली: आम्रपाली के बाद अब यूनिटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का जिम्मा भी NBCC को मिल सकता है. यह संकेत सुप्रीम कोर्ट ने दिया है. कोर्ट ने इस आदेश को जारी करने के पहले होम बायर्स से सुझाव मांगा है. केंद्र सरकार ने यूनिटेक के प्रोजेक्ट को पूरा करने का जिम्मा NBCC को सौंपने का सुझाव दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने NBCC के प्रस्ताव पर यूनिटेक समेत अन्य से जवाब मांगा है. इसकी निगरानी के लिए सुप्रीम कोर्ट तीन सदस्यीय न्यायिक समिति बनाएगा. इसे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज लीड करेंगे. यह समिति के जरिए घर खरीददारों को उनका आशियाना मिल सकेगा.

गौरतलब है कि आम्रपाली समूह के 42,000 खरीदारों को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को रियल एस्टेट कंपनी का रेरा पंजीकरण रद्द कर दिया और सरकारी राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड (एनबीसीसी) को कंपनी की लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश दिया.

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति यू.यू. ललित की सदस्यता वाली पीठ ने कहा कि आम्रपाली समूह ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) और प्रत्यक्ष विदेश निवेश (FDI) के नियमों का बड़ा उल्लंघन किया है. पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को कंपनी, उसके CEO और प्रबंध निदेशक CMD और निदेशकों के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें- उन्नाव पीड़िता की सुरक्षा में लगे गनर ने कहा- हमें साथ चलने से किया था मना

Related Posts