टल सकती है रविवार को होने वाली शरद पवार-सोनिया गांधी की मुलाकात, ये वजह आई सामने

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, बैठक सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास पर होगी, जिसमें महाराष्ट्र में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने पर केंद्रित वार्ता होने की संभावना है.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन (Maharashtra Government Formation) के सिलसिले में कांग्रेस(Congress) की आंतरिक अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच बहुप्रतीक्षित बैठक रविवार को संभावित थी, जो अब सोमवार को होगी. सूत्रों ने यह जानकारी शनिवार को दी.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, बैठक सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास पर होगी, जिसमें महाराष्ट्र में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने पर केंद्रित वार्ता होने की संभावना है. पार्टी सूत्रों ने कहा कि चुनाव पूर्व गठबंधन साझेदार कांग्रेस और राकांपा ने शिवसेना (Shiv Sena) के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार कर लिया है.

सूत्रों ने संकेत दिया कि बैठक के दौरान तीन पार्टियों के बीच विभागों के बंटवारे और सरकार के लिए फॉर्मूले पर चर्चा होगी. कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी चाहती है कि शिवसेना अपनी कट्टर हिंदुत्ववादी विचारधारा को ढक ले और कुछ मुद्दों पर धर्मनिरपेक्ष रुख अपनाएं. उन्होंने यह भी कहा कि राकांपा चाहती है कि कांग्रेस इस सरकार का हिस्सा बने.