NEET 2020 Result: उड़ीसा के शोएब बने टॉपर, दिल्ली की आकांक्षा दूसरे, तेलंगाना के तुमुला तीसरे नंबर पर

13 सितंबर और 14 अक्टूबर को हुई दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट आ चुका है. NEET 2020 के टॉपर्स की लिस्ट और रिजल्ट के लिए, छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाना होगा.

NEET 2020

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET Exam 2020) 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. 13 सितंबर और 14 अक्टूबर को हुई दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट आ चुका है. इस बार उड़ीसा के शोएब आफताब ने टॉप किया है. वहीं दिल्ली की आकांक्षा सिंह और तेलंगाना के तुमुला स्निकिथा क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

मालूम हो कि फाइनल आंसर की (NEET Answer Key) ntaneet.nic.in पर दोपहर तक जारी की गई थी, जिसके बाद लिंक ने काम करना बंद कर दिया था. अब इसके बजाय ntaresults.nic.in पर आप रिजल्ट देख सकते हैं.

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) के मुताबिक, इस साल 7.7 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने NEET परीक्षा पास की है. वहीं त्रिपुरा में सबसे ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा में पास हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर महाराष्ट्र है.

NEET Result 2020 ऑनलाइन कैसे चेक करें?

NEET 2020 के टॉपर्स की लिस्ट और रिजल्ट के लिए, छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए सभी प्वाइंटर्स को ध्यान से पढ़ें…

  • छात्रों को NEET Result 2020 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाना होगा.
  • होमपेज पर, छात्र NEET रिजल्ट 2020 लिंक को देखें और उस पर क्लिक करें.
  • लिक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा, जहां छात्रों को अपनी एप्लिकेशन आईडी के साथ-साथ पासवर्ड एंटर कर के लॉग इन करना होगा.
  • इसके बाद आपका NEET 2020 रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • वहीं से छात्र अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

NEET 2020 Topper: शोएब आफताब ने रचा इतिहास, 720 में से 720 नंबर लाने वाले पहले छात्र

Related Posts