कुशल राजनेता के साथ इस क्षेत्र में भी माहिर हैं बिहार BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल

जायसवाल इस समय भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. एक कुशल चिकित्सक के रूप में भी इनकी पहचान है और इसके माध्यम से भी उन्होंने समाज की सेवा की है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:20 pm, Sat, 14 September 19

पटना: पश्चिम चंपारण से सांसद संजय जायसवाल को बिहार भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर बिहार भाजपा मुख्यालय में जश्न मनाया गया है. 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पश्चिम चम्पारण के सांसद संजय जायसवाल को लोकसभा में सत्तारूढ़ दल का मुख्य सचेतक मनोनीत किया गया था. जायसवाल लगातार तीसरी बार पश्चिम चम्पारण (बेतिया) से सांसद निर्वाचित हुए हैं.

जायसवाल इस समय भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. एक कुशल चिकित्सक के रूप में भी इनकी पहचान है और इसके माध्यम से भी उन्होंने समाज की सेवा की है. जायसवाल का जन्म 29 नवंबर 1965 को हुआ और वे वर्ष 2009 से क्षेत्र का बतौर सांसद प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उनके पिता डॉ. मदन जायसवाल भी यहां से तीन बार सांसद थे.

बाल्यकाल से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बाद में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुड़े संजय जायसवाल ने पटना मेडिकल कालेज से एमबीबीएस करने के बाद दरभंगा मेडिकल कालेज से एमडी किया. वे पटना एम्स के गवर्निंग बॉडी के सदस्य हैं. इसके अलावा वे सेन्ट्रल काउंसिल ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के भी सदस्य हैं. उनका विवाह डॉ. मंजू चौधरी से हुआ और उनका एक पुत्र और एक पुत्री है.

संजय जायसवाल को बिहार भाजपा का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देने वालों में भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह- प्रभारी सह विधान पार्षद डॉo संजय मयुख, बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री नागेन्द्र और सह संगठन महामंत्री शिव नारायण ने बधाई दी. प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, रवींद्र चरण यादव, गोपालजी ठाकुर (सांसद), अनिल शर्मा, सम्राट चौधरी, नीतीश मिश्रा, शिवेश राम, मिथिलेश तिवारी (विधायक), श्यामा सिंह, निवेदिता सिंह, मृत्युन्जय झा ने जायसवाल को बधाई दी.