पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में जन्‍मा ‘आंदोलन’, डॉक्टरों की हड़ताल में बीच पैदा हुआ था बच्चा

बच्‍चे की मां के चाचा का कहना है कि मेरी बहन और मैंने सोचा कि बच्‍चे का नाम आंदोलन रखा जाए क्‍योंकि वह जिस रात को हड़ताल शुरू हुई, उसी रात को पैदा हुआ है.
Andolan, पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में जन्‍मा ‘आंदोलन’, डॉक्टरों की हड़ताल में बीच पैदा हुआ था बच्चा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले के एनआरएस हॉस्पिटल में कुछ दिनों पहले एक मरीज के परिजनों ने जूनियर डॉक्‍टरों की पिटाई कर दी थी. इस घटना के बाद राज्‍य के डॉक्‍टर हड़ताल पर चले गए थे. इस हड़ताल को देश के अलग-अलग राज्यों के डॉक्टरों का भी समर्थन मिला था. हड़ताल फिलहाल समाप्त हो गई है.

जूनियर डॉक्‍टरों की जिस रात पिटाई हुई थी, उसी रात को मिदनापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एक बच्‍चे का जन्‍म हुआ. डॉक्‍टरों की हड़ताल को देखते हुए इस बच्‍चे का नाम ‘आंदोलन’ रखा गया है. बच्‍चे की मां के चाचा असित दोलोई का कहना है कि मेरी बहन और मैंने सोचा कि बच्‍चे का नाम आंदोलन रखा जाए क्‍योंकि वह जिस रात को हड़ताल शुरू हुई, उसी रात को पैदा हुआ है.

‘आंदोलन’ की मां ने ये कहा
बच्‍चे की मां रुपाली भुनियान रुपाली ने कहा, “मैं ठीक थी. मेरे बच्‍चे को हल्‍की दिक्‍कत थी. एक बाल रोग विशेषज्ञ ने उसे देखा और जांच लिखी. जल्‍द ही मेरा बच्‍चा ठीक हो गया. मुझे एक दिन बाद पता चला कि हॉस्पिटल में हड़ताल है लेकिन इसका मेरे बच्‍चे और मेरे ऊपर कोई असर नहीं पड़ा.”

रुपाली का इलाज करने वाली डॉक्‍टर सब्‍यसाची रॉय का कहना है कि वो मरीजों के साथ थीं. उन्होंने कहा कि ‘जिस रात बच्‍चे का जन्‍म हुआ, उस समय मैं स्‍त्री रोग वार्ड की प्रभारी थी। हम मरीजों के साथ थे और वे हमारे साथ थे.’

डॉक्टर्स ने हड़ताल की खत्म
बता दें कि पश्चिम बंगाल के सरकारी अस्पतालों में सप्ताह भर से चल रही जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच हुई बातचीत के बाद खत्म हो गई. हड़ताली डॉक्टरों के एक प्रतिनिधि ने एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कहा, “मुख्यमंत्री के साथ हमारी बैठक सकारात्मक और फलदायी रहने पर हम अपनी हड़ताल वापस लेते हैं. हम समूचे बंगाल के सभी जूनियर डॉक्टरों से अपील करते हैं कि वे जितनी जल्दी संभव हो सके, काम शुरू कर दें.”

ये भी पढ़ें-

LIVE: मुजफ्फरपुर में बच्‍चों की मौत टीवी9 भारतवर्ष की मुहिम से खलबली, एक्‍शन में नीतीश

ओम बिड़ला होंगे लोकसभा के अगले स्‍पीकर! जानिए कौन हैं जिन्‍हें PM मोदी ने चुना

शहीद इंस्पेक्टर के बेटे को गोद में लेकर फूट-फूटकर रो पड़े श्रीनगर के SSP, फोटो Viral

Related Posts