मुस्लिम परिवार में पैदा हुआ बच्चा, मां की जिद पर नाम रखा ‘नरेंद्र मोदी’

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में महिला अपने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर अड़ गई.

लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को भारी जीत मिली. उनकी लोकप्रियता का आलम ये है कि अजब गजब किस्से सुनने को मिलते रहे हैं. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से भी एक कहानी आ रही है. यहां एक मुस्लिम परिवार में बच्चा पैदा हुआ. मां ने जिद की कि बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखा जाए.

गोंडा में वजीरगंज कस्बे के परसापुर महरौर की घटना है. 23 मई को यहां मैनाज नाम की मुस्लिम महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे का नाम रखने पर बात चली तो मां ने कहा कि इसका नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा जाए. आस-पास के लोगों को लगा कि वो मजाक कर रही है. लेकिन मां गंभीरता से अपनी बात दोहराती रही.

modi, मुस्लिम परिवार में पैदा हुआ बच्चा, मां की जिद पर नाम रखा ‘नरेंद्र मोदी’

बच्चे के पिता का नाम मुश्ताक अहमद है. वो खाड़ी देशों में जॉब करते हैं और इस वक्त घर में नहीं हैं. मुश्ताक के पिता इदरीस ने अपनी बहू का समर्थन किया और बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रख दिया गया. फोन पर बच्चे के पिता से सहमति ली गई और डीएम ऑफिस में एक हलफनामा दर्ज किया गया. जिसमें लिखा गया है कि परिवार रजिस्टर में बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी लिखा जाए.

मैनाज के ससुर इदरीस का कहना है कि मोदी पर उनका विश्वास है. हलफनामे में बच्चे का नाम नरेंद्र रखने के पीछे की वजह लिखी गई है. लिखा है कि ’23 मई 2019 को देश के सबसे बड़े सदन में नरेंद्र दामोदर दास मोदी की देशभक्ति व कुशल राजनयिक क्षमता को जनता ने स्वीकृति दी है. नरेंद्र दामोदर दास मोदी के नाम व कार्य से प्रभावित होकर अपने शिशु का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखता हूं और उनके विचारों पर चलने का संकल्प लेता हूं.’

23 मई को ही लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट आया जिसमें नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने पूरे विपक्ष को धराशायी कर दिया. लोकसभा भंग की जा चुकी है और नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण का ऐलान का इंतजार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

बिहार में दबंगों का आतंक, प्रेमी जोड़े को पहले पीटा फिर कराई शादी

दिग्विजय को जिताने वाले ढोंगी बाबा को जो समाधि दिलाएगा, उसे दूंगा 5 लाख रुपए: ज्ञानदेव आहूजा