जामिया से वायरल हुआ एक और Video, हाथों में पत्थर, चेहरे पर नकाब लगाए हुए दिखे लोग

ये वायरल वीडियो भी 15 दिसंबर 2019 का है जिसमे कुछ स्टूडेंट्स हाथों में पत्थर लेकर यूनिवर्सिटी में छिपे नजर आ रहे हैं. वीडियो में ये छात्र एक बंद कमरे में नजर आ रहे हैं.
New Video Viral From Jamia Millia Islamia, जामिया से वायरल हुआ एक और Video, हाथों में पत्थर, चेहरे पर नकाब लगाए हुए दिखे लोग

नागरिकता कानून को लेकर पिछले साल दिसंबर में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी. करीब दो महीने के बाद झड़प के दो अलग-अलग वीडियो वायरल हुए हैं. पहला वीडियो शनिवार को वायरल हुआ जिसमें पुलिस कथित रूप से जामिया यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में छात्रों को पीटती हुई दिख रही हैं. वहीं दूसरे दिन रविवार को दूसरा वीडियो वायरल हुआ है जामिया में कुछ लोग चेहरे पर नकाब पहने हुए हैं और इनके हाथों में पत्थर भी हैं.

ये वायरल वीडियो भी 15 दिसंबर का है जिसमे कुछ स्टूडेंट्स हाथों में पत्थर लेकर यूनिवर्सिटी में छिपे नजर आ रहे हैं. इन छात्रों ने अपने आप को एक रूम में बंद कर लिया है. छात्रों का कहना है कि ये सीसीटीवी वीडियो उस वक्त का है जब पुलिस यूनिवर्सिटी में अंदर आकर लाठीचार्ज कर रही थी.

उसी दौरान छात्रों ने अपने को बचाने के लिए एक कमरे में बंद कर लिया था, लेकिन इन छात्रों के हाथ में पत्थर भी है. पुलिस का कहना था कि यूनिवर्सिटी के अंदर से पथराव हुआ था और पुलिस के ऊपर पेट्रोल बम से हमला हुआ था. जिसके बाद पुलिस को इनपुट मिला था कि छात्रों को आड़ में कुछ उपद्रवी यूनिवर्सिटी में घुसे हैं. जिसके बाद पुलिस यूनिवर्सिटी के अंदर गई थी.

ये वीडियो अभी डाले गए वीडियो से पहले का है. जिसमें उपद्रवी छात्र अपने हाथों में पत्थर लिए और मुंह पर कपड़ा बांधे नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये छात्र किस तरह पुलिस पर पथराव करने के लिए बालकनी में बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए हैं.

वायरल वीडियो में एक छात्र की पहचान की जा रही है. दरअसल, जामिया के छात्र एक मार्च निकाल रहे थे. उस वक्त गोपाल नाम के एक युवक ने जामिया के छात्र पर गोली चला दी थी. जिसमें एक छात्र घायल हो गया था. अब जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें जो छात्र पत्थर लिए हुए नजर आ रहा है ये वहीं छात्र है जिसको गोली लगी थी. ये दोनों एक ही छात्र बताए जा रहे हैं.

हालांकि जामिया यूनिवर्सिटी का कहना है कि दोनों छात्र एक है या नहीं इसको अभी वेरीफाई किया जा रहा है. वीडियो आज ही वायरल हुआ है इसीलिए जामिया प्रशासन अभी कुछ क्लियर नहीं बता रहा, लेकिन पुलिस सूत्रों का दावा है कि दोनों छात्र एक ही है.

Related Posts