New Year 2020: दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, पुलिस का बयान- हुड़दंगियों पर होगी सख्त कार्रवाई

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि एहतियात के तौर पर सभी पीसीआर वैन, रफ्तार मोटरसाइकिल और प्रखर वैन को संवेदनशील जगहों पर तैनात किया जाएगा.
New Year 2020, New Year 2020: दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, पुलिस का बयान- हुड़दंगियों पर होगी सख्त कार्रवाई

दिल्ली पुलिस ने नए साल के जश्न के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. व्यवस्थित तरीके से नया साल मनाने के लिए बाजारों व शॉपिंग मॉल से लेकर रेस्तरां, पब और बार के आसपास के क्षेत्र में पुलिस की मजबूत उपस्थिति होगी. पुलिस ने नशे में हु़ड़दंग व ड्राइविंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि एहतियात के तौर पर सभी पीसीआर वैन, रफ्तार मोटरसाइकिल और प्रखर वैन को संवेदनशील जगहों पर तैनात किया जाएगा. इसके अलावा पुलिस संवेदनशील जगहों पर गश्त भी करेगी.

मित्तल ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस बल में अतिरिक्त कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा. सार्वजनिक स्थानों पर हंगामा करने वालों से लेकर सड़कों पर नशे में ड्राइविंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और इन पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस विभिन्न स्थानों पर चेकपोस्ट लगाकर चेकिंग करने के साथ ही गश्त भी करेगी. ट्रैफिक पुलिसकर्मी एक-एक करके गाड़ियों की भी जांच करेंगे.

महिलाओं के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से नई दिल्ली जिले में महिला पुलिसकर्मियों की एक टुकड़ी तैनात की जाएगी. कनॉट प्लेस और इंडिया गेट से लगते कई क्षेत्रों में ट्रैफिक पर प्रतिबंध होगा. वहीं कई जगहों पर इसे नियंत्रित करने के लिए विशेष इंतजाम भी किए जाएंगे.

वरिष्ठ अधिकारी जमीनी स्तर पर पूरी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेंगे. दिल्ली पुलिस ने लोगों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए किसी भी तरह की हुड़दंगबाजी और नशे में ड्राइविंग न करें.

Related Posts