आसिया अंद्राबी का घर अटैच, कश्‍मीर में अलगाववादियों पर NIA का चाबुक

NIA ने चेतावनी दी है कि बिना इजाजत इस प्रॉपर्टी का का सौदा नहीं किया जा सकता.

श्रीनगर: नेशनल इनवेस्टिगेशन एजंसी (NIA) ने सौरा इलाके में स्थित अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी का घर अटैच कर दिया है. NIA ने यह एक्‍शन गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) एक्‍ट के तहत लिया. घर के बाद अटैचमेंट ऑर्डर चिपका दिया गया है. NIA ने चेतावनी दी है कि बिना इजाजत इस प्रॉपर्टी का ट्रांसफर, बिक्री या किसी भी तरह का सौदा नहीं किया जा सकता.

NIA के चीफ इनवेस्टिगेटिंग ऑफिसर विकास कठेरिया ने कहा कि अटैचमेंट की अनुमति जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी से ली गई थी. NIA ने कहा है कि आसिया अंद्राबी का संगठन दुख्तारन-ए-मिल्लत इस घर का इस्‍तेमाल ‘आतंकी गतिव‍िधियों को बढ़ावा देने’ के लिए करता था.

अंद्राबी को 4 जून को गिरफ्तार किया गया था. अंद्राबी ने माना है कि वह विदेशी स्रोतों से दान व धन जुटा रही थी और उसका संगठन दुखतारन-ए-मिल्लत घाटी में मुस्लिम महिलाओं के प्रदर्शन का आयोजन कर रहा था. अंद्राबी के रिश्तेदार दुबई और सऊदी अरब में भी हैं जहां से वह फंड प्राप्त करती है और भारत के खिलाफ गतिविधियों में इस्तेमाल करती है.

NIA ने जमात-उद-दावा, दुखतारन-ए-मिल्लत, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन व जम्मू एवं कश्मीर के दूसरे अलगाववादी समूहों के खिलाफ फंड जुटाने को लेकर 20 मई 2017 को एक मामला दर्ज किया. एनआईए ने 13 आरोपियों पर इस संदर्भ में आरोपपत्र दाखिल किया है. इसमें अलगाववादी नेता, हवाला वाहक व पत्थरबाज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें

‘नेहरू की बनाई विदेश नीति पर अब दिखेगी सरदार पटेल की छाप’

आसिया अंद्राबी को ISI से मिलता था पैसा, यूं हाफिज सईद के करीब आई कश्‍मीरी अलगाववादी