NIA कोर्ट से मिली मसरत-शब्बीर-आसिया की गिरफ्तारी को मंजूरी, टेरर फंडिंग से जुड़ा है मामला

एनआईए कोर्ट ने मसरत आलम समेत तीनों आरोपियों को 10 दिन की NIA कस्टडी में भेजा है. हालांकि NIA ने 15 दिन की कस्टडी मांगी थी.
NIA, NIA कोर्ट से मिली मसरत-शब्बीर-आसिया की गिरफ्तारी को मंजूरी, टेरर फंडिंग से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली: दिल्ली की एनआईए कोर्ट ने NIA को अलगाववादी नेता मसरत आलम, शब्बीर शाह, दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी की गिरफ्तारी की अनुमति दे दी है. कोर्ट ने टेरर फंडिंग केस में इनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं. इन सभी को थोड़ी देर में NIA की टीम गिरफ्तार करेगी.

एनआईए कोर्ट ने मसरत आलम समेत तीनों आरोपियों को 10 दिन की NIA कस्टडी में भेजा है. हालांकि NIA ने 15 दिन की कस्टडी मांगी थी. 2017 के पत्थरबाजी और टेरर फंडिंग मामले में मशरत आलम की गिरफ्तारी हुई है. मशरत आलम समेत सब्बीर शाह, आशिया अंद्राबी की NIA कोर्ट में पेश किया गया. मसरत को कल कश्मीर से हिरासत में लिया गया था.

एनआईए ने कहा कि इनसे अलग से पूछताछ किए जाने की जरूरत है. इनसे कुछ और अहम जानकारियां हासिल करनी हैं. बताया जा रहा है कि एनआईए इनसे ये जानने का प्रयास करेगी कि टेरर फंडिंग का धन कहां से आता है.

एनआईए अगर चाहे तो 10 दिन बाद इनकी कस्टडी का टाइम बढ़वा सकती है. यदि एआईए को लगता है कि पूछताछ में सारी जानकारियां सामने नहीं आ पाई हैं तो ऐसी अपील कोर्ट में की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-

‘अखिलेश सफल रहे तो फिर साथ काम करेंगे’, मायावती का ऐलान- अकेले उपचुनाव लड़ेगी BSP

किरण बेदी की याचिका पर पुडुचेरी सरकार से SC ने मांगा जवाब, अगली सुनवाई 21 जून को

क्‍या टूट रहा है लालू यादव के जातीय ध्रुवीकरण का तिलिस्‍म?

Related Posts