पूर्णिया हथियार केस: आरोपी विजय प्रताप के ठिकानों पर NIA का छापा, अहम दस्तावेज बरामद

एनआईए (NIA) ने मंगलवार को पूर्णिया हथियार केस (Purnea Arms Case) के आरोपी चंद्र विजय प्रताप के पटना ठिकानों पर छापेमारी की. जांच एजेंसी का दावा है कि कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

file photo

पटना में मंगलवार को एनआईए ने पूर्णिया हथियार मामले (Purnea Arms Case) में आरोपी चंद्र विजय प्रताप उर्फ सुशील के ठिकानों और कंपनी पर छापेमारी की. एनआईए (NIA) ने शानमारियो फार्मास्यूटिकल प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापा मारा, जिसका डायरेक्टर विजय प्रताप है. आरोप है कि विजय प्रताप (Vijay Pratap) ने आतंकी संगठन एनएससीएन समेत कई संदेहास्पद लोगों के साथ बड़े पैमाने पर पैसों का लेनदेने किया था. अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में लेनदेन संबंधी कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं.

जांच एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि 7 फरवरी 2019 को एक एसयूवी गाड़ी से पुर्णिया पुलिस ने बड़े पैमाने पर हथियार बरामद किए थे, जिसके बाद ये मामला सामने आया. मामले में पुलिस ने तीन गिरफ्तारियां की थी, जिसमें सूरज प्रसाद, वी काहोरगम और क्लियरसन काबो नामक शख्स शामिल थे.

यह भी पढ़ें : पूर्णिया हत्याकांड: FIR के बाद तेजस्‍वी ने लिखी नीतीश को चिट्ठी, खुद के खिलाफ CBI जांच की मांग की

पुलिस को गाड़ी से दो ग्रेनेड लॉन्चर, एक एके-47 और 1800 कारतूस मिले थे. मामले को एनआईए को सौंप दिया गया, जिसके बाद एक एफआईआर फिर दर्ज की गई. जांच के दौरान 4 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनके नाम त्रिपुरारी सिंह, मुकेश सिंह, निंगखान सनघटम और संतोष सिंह बताए गए. एनआईए कोर्ट के सामने 7 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल कर चुकी है.

अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि आतंकी संगठन एनएससीएन आईएम के आतंकवादियों को बिहार का एक हथियार डीलर बड़े पैमाने पर हथियार पहुंचा रहा था. इस डीलर के तार निंगखान समघटम से जुड़े थे, जो खुद को आतंकी संगठन का मेजर बताता था.

जांच एजेंसी ने बताया कि निंग खान और आरोपी विजय प्रताप के बड़े पैमाने पर लेनदेन के साक्ष्य मिले थे, जिसके आधार पर ये छापेमारी की गई. अधिकारी ने छापेमारी में कई अहम संदिग्ध दस्तावेजों के बरामद होने का दावा किया है और कहा कि मामले की जांच अभी जारी है.

यह भी पढ़ें : शक्ति मलिक हत्या केस: बिहार पुलिस ने तेजस्वी-तेजप्रताप यादव समेत 6 नेताओं के खिलाफ दर्ज की FIR

Related Posts