ईस्टर बम धमाकों से घायल श्रीलंका की मदद को आगे आया NIA, 5 संदिग्धों के नंबर सौंपे

एनआईए ने श्रीलंका के साथ चार से पांच नंबर शेयर किए हैं, जो कि सीधे तौर पर या फिर सोशल मीडिया के जरिए इस्लामिक स्टेट से जुड़े हो सकते हैं.
Sri Lanka Easter Bomb Attack, ईस्टर बम धमाकों से घायल श्रीलंका की मदद को आगे आया NIA, 5 संदिग्धों के नंबर सौंपे

नई दिल्ली: श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सीरियल बम बलास्ट में 250 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी. वहीं भारत ने श्रीलंका के साथ पांच श्रीलंकाई संदिग्धों का फोन नंबर शेयर किया, जिनके कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक संगठन से जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है.

इसके अलावा भारत ने कुछ भारतीयों की जानकारी और उनकी फोन डिटेईल भी श्रीलंका के साथ साझा की, जो कि हमले के दो श्रीलंकाई सुसाइड बॉम्बर्स के परिवार से कॉन्टेक्ट में थे. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम भारत में दो आईएस मॉड्यूल की जांच के सिलसिले में पिछले हफ्ते श्रीलंका में थी. एनआईए को इन दो मॉड्यूल के श्रीलंका में कनेक्शन होने की आशंका थी.

एनआईए ने श्रीलंका के साथ चार से पांच नंबर शेयर किए हैं, जो कि सीधे तौर पर या फिर सोशल मीडिया के जरिए इस्लामिक स्टेट से जुड़े हो सकते हैं. आगे की जांच के लिए इन्हें श्रीलंकाई प्रशासन को सौंपा गया है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि ये नंबर ईस्टर बम धमाके से जुड़े लोगों से ताल्लुक रखते हैं या नहीं इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

श्रीलंका में हमले के बाद एनआईए ने रियास नाम के एक व्यक्ति को केरल से गिरफ्तार किया था. रियास पर कासरगोड में आईएस से जुड़े होने के संकेत थे और वह साल 2016 में आईएस से जुड़ने के लिए अफगानिस्तान भाग गया था. एनआईए ने दावा किया था कि रियास ने यह बात कबूली थी कि वह भी सुसाइड अटैक की मंशा रखता है.

Related Posts