Kerala Gold Smuggling Case: जांच के लिए NIA टीम पहुंची UAE

केरल के सोना तस्करी मामले (Kerala Gold Smuggling Case) में NIA की टीम आरोपी फाजिल फरीद (Fazil Farid) और कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ करेगी, जिन्हें UAE अधिकारियों ने हिरासत में लिया है.
Kerala gold smuggling case, Kerala Gold Smuggling Case: जांच के लिए NIA टीम पहुंची UAE

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की दो सदस्यीय टीम केरल के सोना तस्करी मामले (Kerala Gold Smuggling Case) की जांच के सिलसिले में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) गई हुई है. सूत्रों ने यह जानकारी सोमवार को दी. जांच से जुड़े NIA के एक उच्च अधिकारी ने बताया, “NIA की टीम सोने की तस्करी के मामले की जांच करने के लिए बीती रात दुबई पहुंची.” उन्होंने आगे कहा कि टीम केरल के अधिकारियों के इसमें शामिल होने के बारे में सबूत जुटाएगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सूत्रों ने कहा कि NIA की टीम आरोपी फाजिल फरीद (Fazil Farid) और कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ करेगी, जिन्हें UAE अधिकारियों ने हिरासत में लिया है. NIA ने पिछले महीने इस मामले के जांच की कमान अपने हाथों में ली थी.

5 जुलाई को सामने आया था यह मामला

सोने की तस्करी का मामला तब सामने आया जब यहां UAE वाणिज्य दूतावास के एक पूर्व कर्मचारी पी.एस. सरिथ (P.S. Sarith) को सीमा शुल्क ने 5 जुलाई को दुबई से तिरुवनंतपुरम की यात्रा में राजनयिक सामान में 30 किलोग्राम सोने की तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया था.

इस मामले को NIA को सौंपने के बाद मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) और कोच्चि के सह-आरोपी संदीप नायर (Sandeep Nair) को NIA ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने मामले के सिलसिले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. (IANS)

Related Posts