निर्भया के दोषी विनय ने खुद को किया घायल, जेल की दीवार पर दे मारा सिर

तिहाड़ जेल के अधिकारियों के मुताबिक, निर्भया के दोषी विनय को मामूली चोट आई है. अस्पताल में इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. 
Vinay injured himself Tihar Jail, निर्भया के दोषी विनय ने खुद को किया घायल, जेल की दीवार पर दे मारा सिर

तिहाड़ जेल में बंद निर्भया केस के दोषी विनय ने दीवार पर सिर मारकर उसे फोड़ने की कोशिश की. जेल अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है कि 16 फरवरी को विनय ने दीवार से सिर फोड़ने की कोशिश की थी. विनय को मामूली चोट भी आई. अस्पताल में इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है.

पटियाला हाउस कोर्ट ने 17 फरवरी को निर्भया के सभी दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया है. नए डेथ वॉरंट के मुताबिक चारों दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी. कोर्ट ने यह फैसला निर्भया के माता-पिता की उस याचिका पर सुनाया था, जिसमें उन्होंने चारों दोषियों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग की थी.

‘उम्मीद है 3 मार्च का फाइनल डेथ वॉरंट हो’

कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मुझे उम्मीद है कि 3 मार्च का यह डेथ वॉरंट फाइनल ही हो, मुझे खुशी इसलिए नहीं है कि यह तीसरा डेथ वॉरंट है. फिर भी हमें खुशी है कि हम इतना संघर्ष कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि फैसले से बहुत संतुष्टि है. कई बार ऐसा होता है कि इंसान टूट जाता है लेकिन हम लड़ते ही आ रहे हैं.

पहले भी दो बार जारी हुआ डेथ वॉरंट

पटियाला हाउस कोर्ट ने इससे पहले 7 जनवरी को ब्‍लैक वॉरंट जारी किया था, जिसके हिसाब से 22 जनवरी की सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में सभी चार दोषियों को फांसी देने दी जानी थी, लेकिन एक दोषी की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित रहने की वजह से उन्हें फांसी नहीं दी जा सकी. बाद में ट्रायल कोर्ट ने 17 जनवरी को दोषियों की फांसी की तारीख 1 फरवरी तय की, लेकिन 31 जनवरी को कोर्ट ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था.

ये भी पढ़ें-

Nirbhaya Case: ये डेथ वॉरंट भी नहीं है फाइनल, जानें दोषियों के पास अब क्या है आखिरी विकल्प?

पूर्व जज ने दाखिल की निर्भया के चारों दोषियों के अंगदान की याचिका

Related Posts