निर्भया केस: दोषी विनय की दरिंदा डायरी और पेंटिंग कोर्ट में पेश, तिहाड़ ने सौंपे सभी दस्तावेज

दोषी के वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका की सुनवाई के दौरान कहा कि दोषी विनय की केस डायरी अभी तक नहीं दी गई है.

nirbhaya case updates, निर्भया केस: दोषी विनय की दरिंदा डायरी और पेंटिंग कोर्ट में पेश, तिहाड़ ने सौंपे सभी दस्तावेज

निर्भया मामले के 3 दोषियों विनय शर्मा, पवन गुप्ता और अक्षय ठाकुर की तरफ से दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दायर की गई एक याचिका पर शनिवार को सुनवाई हुई. दोषी के वकील एपी सिंह ने कहा कि विनय बीमार था, इसलिए ट्रायल में 28 मई 2013 को पेश नहीं किया गया. वो भी रिपोर्ट नहीं दी गई है. तिहाड़ प्रशासन की तरफ से कई दस्तावेज नहीं दिए गए हैं.

दोषी के वकील ने कहा कि विनय की केस डायरी 160 पेज की है. वो नहीं मिली है. विनय की मेडिकल रिपोर्ट भी नहीं दी गई हैं. वो भी रिपोर्ट नहीं दी गई है. दोषी की तरफ से पेश वकील ने कहा कुछ दस्तावेज कल रात 10.30 बजे दिए गए हैं. लेकिन दोषी विनय की केस डायरी अभी तक नहीं दी गई है.

‘विनय की तबीयत ठीक नहीं’

वकील एपी सिंह ने कहा कि विनय दिल्ली लोक नायक अस्पताल में 10 दिन था वो भी दस्तावेज नहीं मिले. कोर्ट में बताया कि विनय से मैं जल्द ही मिला था लेकिन उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. जेल प्रसासन उसका ध्यान रख रहा है, लेकिन इसके बावजूद उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है.

‘एक दोषी का सिर फोड़ दिया, रिपोर्ट नहीं मिली’

दोषी के वकील एपी सिंह ने कहा कि जेल नंबर 14 मदोंली में पवन का सिर फोड़ दिया था. सितंबर 2013 में यह घटना हुई थी उसकी भी रिपोर्ट नहीं दी गई. गुरु तेग बहादुर अस्पताल में उस समय भर्ती था. उसकी रिपोर्ट नहीं दी गईं. जेल प्रशासन की तरफ से कहा गया कि हमने सारे दस्तावेज दिए हैं.

दोषी विनय की डायरी और पेंटिंग पेश

जेल प्रशासन ने दोषी विनय द्वारा बनाए गए पेंटिंग को भी कोर्ट में पेश किया. जेल प्रशासन ने विनय द्वारा लिखी गई दरिंदा डायरी को भी कोर्ट में पेश किया.

कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि जेल प्रशासन की तरफ से सभी दस्तावेज दिए जा चुके हैं. जेल प्रशासन ने विनय द्वारा बनाई गई पेंटिंग और दरिंदा डायरी भी वकील को दी गई. कोर्ट ने कहा कि किसी भी प्रकार के आदेश की जरूरत नहीं. कोर्ट ने याचिका का निपटारा कर दिया है.

ये भी पढ़ें-

पैसों के लिए किन्‍नरों ने मां की गोद से नवजात को छीना, डांस करते-करते निकल गया दम

कंपनी को नहीं दिए ये डॉक्‍युमेंट्स तो अगले महीने से कट जाएगी 20% सैलरी

Related Posts