Nirbhaya Case: दिखाया जाए चारों दोषियों की फांसी का Live टेलीकास्ट, NGO की मांग

दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी देने का निर्देश दिया है.
nirbhaya gang rape case, Nirbhaya Case: दिखाया जाए चारों दोषियों की फांसी का Live टेलीकास्ट, NGO की मांग

निर्भया गैंग रेप केस मामले में NGO “परी” ने सूचना प्रसारण मंत्रलाय को लेटर लिखा है, जिसमें निर्भया के चारों दोषियों की फांसी का लाइव टेलीकास्ट करने की मांग की गई है.

लेटर में कहा गया कि, ‘देश और विदेश के मीडिया संस्थाओं को इजाजत दी जाए कि वो तिहाड़ जेल में निर्भया के दोषियों की फांसी का लाइव प्रसारण कर सकें.’

PARI (पीपल अगेंस्ट रेप इन इंडिया) NGO की फाउंडर और सोशल एक्टिविस्ट योगिता भयाना ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर को चिट्ठी लिखते हुए कहा है कि, ‘निर्भया केस के दोषियों को 22 जनवरी 2020 को फांसी देने के फैसले का मैं आदर करती हूं. मैं आपसे निवेदन करती हूं कि निर्भया के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने की सारी प्रक्रिया का लाइव टेलीकास्ट दिखाया जाए. इसके लिए आप सभी नेशनल और इंटरनेशनल मीडिया को परमीशन दें. ये फैसला महिलाओं की सुरक्षा के मामले में बड़ा बदलाव साबित होगा.’

nirbhaya gang rape case, Nirbhaya Case: दिखाया जाए चारों दोषियों की फांसी का Live टेलीकास्ट, NGO की मांग

nirbhaya gang rape case, Nirbhaya Case: दिखाया जाए चारों दोषियों की फांसी का Live टेलीकास्ट, NGO की मांग

बता दें कि निर्भया के साथ साल 2012 में चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म और उसकी मौत के गुनहगारों के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को ‘डेथ वारंट’ जारी किया है. पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने डेथ वारंट जारी करते हुए दोषियों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी देने का निर्देश दिया है.

16 दिसंबर, 2012 को 23 वर्षीय महिला के साथ चलती बस में बेरहमी से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, जिसके चलते बाद में उसकी मौत हो गई थी. मामले में छह आरोपियों को पकड़ा गया था. इन सभी में से एक आरोपी नाबालिग था. उसे जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया था. वहीं, एक अन्य आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर दी थी. बांकी चार दोषियों पवन गुप्ता, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर को 22 जनवरी को फांसी दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः- कमलनाथ के ‘रिश्तेदार’ वाले बयान पर जावड़ेकर का पलटवार, कहा- यही है कांग्रेस की संस्कृति

Related Posts