दिल्ली चुनाव : आज नीतीश करेंगे शाह-नड्डा के साथ सभा, कांग्रेस-आरजेडी के लिए वोट मांगेंगे तेजस्वी

देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा पहली बार हो रहा है जब बिहार की क्षेत्रीय पार्टियां इस असरदार तरीके से चुनाव में दम दिखा रही हैं.
bihar leaders in delhi assembly elections, दिल्ली चुनाव : आज नीतीश करेंगे शाह-नड्डा के साथ सभा, कांग्रेस-आरजेडी के लिए वोट मांगेंगे तेजस्वी

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में रविवार को बिहार के दिग्गज नेता उतरेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ किसी राजनीतिक मंच पर होंगे. वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस और अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. देश की राजधानी दिल्ली में ऐसा पहली बार हो रहा है जब बिहार की क्षेत्रीय पार्टियां इस असरदार तरीके से चुनाव में दम दिखा रही हैं.

जानकारी के मुताबिक नीतीश आज अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ अलग-अलग जनसभाएं करेंगे. दिल्ली के संगम विहार विधानसभा क्षेत्र में नीतीश कुमार जेपी नड्डा के साथ रहेंगे, वहीं बुराड़ी में अमित शाह के साथ रैली करेंगे. जेडीयू ने इन्हीं दोनों सीटों पर पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. संगम विहार से डॉ. एससीएल गुप्ता और बुराड़ी से शैलेंद्र कुमार जेडीयू उम्मीदवार हैं. दिल्ली चुनाव में जेडीयू का बीजेपी के साथ गठबंधन है.

वहीं बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव आज से दिल्ली में अपना चुनावी अभियान शुरू कर रहे हैं. तेजस्वी आज पालम विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर आरजेडी उम्मीदवार के लिए वोट मांगेगे. सोमवार को तेजस्वी की मौजूदगी विकासपुरी में आरजेडी और कांग्रेस की संयुक्त सभा में होगी. इस सभा में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा समेत दूसरे प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे.

तेजस्वी यादव 2 से लेकर 4 फरवरी तक दिल्ली में आरजेडी-कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान उनके दो रोड शो और दो जनसभाएं होंगी. कांग्रेस गठबंधन में शामिल आरजेडी बुराड़ी, किराड़ी, उत्तम नगर और पालम चार विधानसभा सीटों पर लड़ रही है. इन सीटों पर पूर्वांचली वोटर काफी तादाद में हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव मैदान में इस बार बिहार को लेकर काफी दिलचस्प माहौल है. बीजेपी ने जेडीयू-एलजेपी के साथ गठबंधन के सहारे पूर्वांचल के वोटरों को अपने पाले में लाने की कोशिश की है. वहीं बीजेपी गठबंधन में शामिल जेडीयू दो सीटों बुराड़ी और संगम विहार विधानसभा में चुनाव लड़ रही है. इसके अलावा सीमापुरी सीट एलजेपी को दी गई है.

ये भी पढ़ें –

जिस ‘NRC’ संबंधी पत्र से बिहार में राजनीति गरमाई, BDO ने उसे बताया टाइपिंग एरर

दिल्ली चुनाव : क्राइम ब्रांच ने जब्त की अवैध हथियारों और शराब की बड़ी खेप, दो गिरफ्तार

Related Posts