दिल्ली में आम आदमी पार्टी पर जमकर बरसे नीतीश कुमार, कहा, ‘आप सिर्फ झूठ बोलते रहे’

नीतीश ने केजरीवाल को उस बयान के लिए भी आड़े हाथ लिया जिसमें केजरीवाल ने बिहार के लोगों पर कटाक्ष किया था. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली सबकी है."
Nitish Kumar lashed out at Aam Aadmi Party, दिल्ली में आम आदमी पार्टी पर जमकर बरसे नीतीश कुमार, कहा, ‘आप सिर्फ झूठ बोलते रहे’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा. दिल्ली के संगम विहार में NDA की साझा रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि पांच साल में क्या किया? सड़क की हालत जर्जर क्यों है? स्वास्थ्य सेवा बदहाल क्यों हैं? उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल किया, “दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे.”

नीतीश ने केजरीवाल को उस बयान के लिए भी आड़े हाथ लिया जिसमें केजरीवाल ने बिहार के लोगों पर कटाक्ष किया था. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, “दिल्ली सबकी है.” उन्होंने साथ ही दिल्ली सरकार की मुफ्त नीति पर सवाल उठाते हुए कहा, “कहीं भी कुछ भी मुफ्त कर देने से जनता का भला नहीं होता है, इसका लाभ जनता को नहीं मिलता है. अगर जनता की हालत ठीक करनी हो तो उनकी स्थिति में सुधार करना होता है.”

जनता दल (यूनाइटेड) की पुरानी मांग को मानने के लिए उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले की तारीफ करते हुए कहा, “1731 अनिधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत किया गया. यह जेडीयू की पुरानी मांग थी.” बिहार के मुख्यमंत्री ने आम बजट की भी जमकर तारीफ की और कहा कि यह बजट आम लोगों के हित में है.

उन्होंने कहा, “बजट सकारात्मक है. इनकम टैक्स में बदलाब से साधारण लोगों को फायदा होगा. बंजर भूमि पर सोलर पावर और प्री पेड बिजली का मीटर लगाने की योजना अच्छी है.” बिहार में NDA सरकार के कामकाज से दिल्ली सरकार की तुलना करते हुए नीतीश ने कहा, “बिहार की क्या स्थिति थी सब जानते हैं, सामूहिक हत्या, बिजली नहीं थी, सड़कें नहीं थी. हर गांव को सड़कों से जोड़ा गया. हर जगह काम किया.”

उन्होंने आगे कहा, “बिहार जैसे गरीब राज्य में हमने कई स्कूल बनाए. लगभग 22 हजार प्राथमिक विद्यालय बनवाए. तीन लाख तक शिक्षकों को नौकरी दी. गरीबी बच्चियों के लिए पोशाक योजना, साइकिल योजना शुरू की. बिहार का बजट 2 लाख करोड़ कर दिया, लेकिन केजरीवाल गरीबी की उपेक्षा करते हैं. केजरीवाल जी बिहार के लोगों के बारे में क्या-क्या बोलते हैं. बिहार के लोग भी दिल्ली के निवासी हैं.”

ये भी पढ़ें : रणजीत बच्चन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, नाक पर करीब से मारी गई गोली

Related Posts