हरियाणा से 4 महीने बाद आई अच्छी खबर, नहीं हुई कोरोनावायरस से एक भी मौत

हरियाणा (Coronavirus in Haryana) में पिछले चार महीनों में पहली बार कोरोनावायरस से कोई मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि यह चार महीने, 12 दिन की अवधि या 135 दिनों के बाद हुआ है.

Coronavirus in Haryana
भारत में कोरोनावायरस के मामले 75 लाख पार हो गए हैं (सांकेतिक फोटो)

कोरोनावायरस महामारी के बीच रविवार का दिन हरियाणा (Coronavirus in Haryana) के लिए थोड़ा राहत भरा रहा. रविवार को राज्य में कोरोनावायरस से कोई मौत नहीं हुई. ऐसा चार महीने से भी ज्यादा के बाद पहली बार हुआ है. राज्य में इससे पहले 6 जून को कोरोनावायरस से कोई मौत दर्ज नहीं की गई थी.

हरियाणा (Coronavirus in Haryana) में पिछले चार महीनों में पहली बार कोरोनावायरस से कोई मौत नहीं हुई है. यह जानकारी राज्य सरकार ने दी. स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि यह चार महीने, 12 दिन की अवधि या 135 दिनों के बाद राज्य में कोरोनावायरस से एक भी लोगों की मौत नहीं हुई है.

हरियाणा में कुल केस 1.50 लाख के पार

हरियाणा राज्य में वैसे कोरोनावायरस के केस 1.50 लाख के पार पहुंच चुके हैं. रविवार को मिले 952 केसों के साथ कुल केसों की संख्या 1,50,033 हो गई. फिलहाल गुरुग्राम (249 नए केस), फरीदाबाद (177 नए केस) को छोड़ दें तो बाकी इलाकों में केसों की संख्या में कमी देखी गई है. फिलहाल हरियाणा राज्य में 10,042 कोरोना केस एक्टिव हैं वहीं 1640 जान गंवा चुके हैं.

पढ़ें – जन-जन तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने की चुनौती, पोलियो पर विजय का अनुभव आएगा काम

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा है, ‘हम तब तक सक्रिय और सतर्क रहेंगे, जब तक कि कोविड-19 संक्रमण का स्थायी समाधान नहीं हो जाता.’

देश की बात करें तो अबतक कुल 75,49,247 कोरोना केस सामने आए हैं. इसमें से 7,72,558 फिलहाल एक्टिव हैं. 66,60,817 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं वहीं 1,14,646 ने अपनी जान गंवा दी है.

पढ़ें – मार्च-अप्रैल में नहीं लगा होता लॉकडाउन तो देश में 25 लाख से ऊपर पहुंचता मौत का आंकड़ा- केंद्रीय पैनल

Related Posts