Corona Lockdown: रिटायरमेंट को लेकर केंद्र सरकार ने की बड़ी घोषणा

देश में लॉकडाउन के बावजूद कर्मचारी रिटायरमेंट की तय तारीख पर ही सेवानिवृत्त होंगे. केंद्र सरकार की तरफ से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को सेवा विस्तार (Extension) नहीं मिलेगा.
central govt employees retirement date, Corona Lockdown: रिटायरमेंट को लेकर केंद्र सरकार ने की बड़ी घोषणा

केंद्र सरकार के मुताबिक कोरोना लॉकडाउन (Corona Virus Lockdown) के चलते सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की डेट पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

केंद्र सरकार ने ऑफिस मेमोरेंडम जारी किया है जिसके मुताबिक सभी सरकारी अधिकारी या कर्मचारी जो भी इस महीने की 31 तारीख को रिटायर हो रहे हैं वो रिटायर माने जाएंगे. फिर चाहे वो ऑफिस जाकर काम कर रहे हों या वर्क फ्रॉम होम कर रहे हों.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

central govt employees retirement date, Corona Lockdown: रिटायरमेंट को लेकर केंद्र सरकार ने की बड़ी घोषणा

बता दें आज यानी 31 मार्च को वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन है. बुनियादी नियम 56 के तहत केंद्र सरकार की तरफ से आज सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को सेवा विस्तार (एक्सटेंशन) नहीं मिलेगा. देश में लॉकडाउन के बावजूद कर्मचारी रिटायरमेंट की तय तारीख पर ही सेवानिवृत्त होंगे.

गौरतलब है कि दुनिया के 180 से ज्यादा देश इस वक्त कोरोना वायरस महामारी के चपेट में हैं. दुनिया में 7 लाख 50 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. Covidindia.org के मुताबिक, अब तक देश में 1352 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 1169 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 138 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 45 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts