अभिजीत बनर्जी ने पीएम मोदी से मिलने के बाद मीडिया से कहा “हम आपके जाल में नहीं फंसेंगे”

नोबेल विजेता अभिजीत ने पत्रकारों द्वारा भारत की अर्थव्यवस्था पर उनके बयान की उम्मीद से सवाल किया था, जिसको लेकर उन्होंने हल्के अंदाज में यह बयान दिया. जिस पर वहां मौजूद सभी लोग ठहाके मार कर हंस दिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इस बार के नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद बनर्जी ने मीडिया से रूबरू होते हुए हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वह मीडिया के सवालों के जाल में नहीं फंसेंगे क्योंकि पीएम मोदी पहले ही उन्हें इस बारे में आगाह कर चुके हैं.

बनर्जी ने बताया कि पीएम मोदी ने भी उनसे मुलाकात की शुरुआत इसी हल्के-फुल्के अंदाज में ही की थी. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने मुलाकात की शुरुआत ही इस तरह के जोक के साथ की कि मीडिया उन्हें फंसा रहा है. इसी के साथ बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी टीवी देख रहे हैं.. वो आप लोगों को भी देख रहे हैं और जानते हैं कि आप क्या कर रहे हो.” बनर्जी के इस जवाब पर वहां मौजूद सभी पत्रकार भी अपनी हंसी को काबू नहीं कर सके.

नोबेल विजेता अभिजीत ने पत्रकारों द्वारा भारत की अर्थव्यवस्था पर उनके बयान की उम्मीद से सवाल किए थे, जिसको लेकर उन्होंने हल्के अंदाज में यह बयान दिया. मालूम हो कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के पहले वह अक्सर भारत की अर्थव्यवस्था पर टिप्पणियां देते रहे हैं.

मालूम हो कि पीएम मोदी ने अभिजीत बनर्जी से मुलाकात करने के बाद ट्वीट कर उनकी तारीफ की थी. पीएम मोदी ने कहा कि देश को बनर्जी की कामयाबी पर गर्व है. इसी के साथ पीएम मोदी ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी.

ये भी पढ़ें: सावरकर पर शोर के बीच ज़रा अशफ़ाक़ की वो क़ुर्बानी याद कर लें