भगवान भरोसे चल रही नोएडा के एटीएम की सुरक्षा!

Share this on WhatsAppनई दिल्ली: नोएडा में कई एटीएम ऐसे हैं जहां या तो सुरक्षा गार्ड नही हैं और जहां गार्ड हैं तो वहां अनहोनी से निपटने के लिए उनके हाथ में महज़ एक डंडा है. ऐसे में ये सवाल उठना लाज़मी है कि अगर कोई भी बदमाश पैसे निकालने आए लोगों या कैश वैन को लूट […]

नई दिल्ली: नोएडा में कई एटीएम ऐसे हैं जहां या तो सुरक्षा गार्ड नही हैं और जहां गार्ड हैं तो वहां अनहोनी से निपटने के लिए उनके हाथ में महज़ एक डंडा है. ऐसे में ये सवाल उठना लाज़मी है कि अगर कोई भी बदमाश पैसे निकालने आए लोगों या कैश वैन को लूट के इरादे से टारगेट करता है तो क्या सुरक्षा रामभरोसे ही मानी जा सकती है?

इन्ही सवालों को लेकर TV9 भारतवर्ष टीम ने नोएडा में बने कुछ एटीएम की पड़ताल की और जो निकलकर सामने आया वो बेहद ही चौंका देने वाला था…

1. गिझोरे विलेज सेक्टर 53 में बने axis Bank के एटीएम पर जब हम पड़ताल के लिए पहुंचे तो यहां हमें एटीएम से पैसा निकालने आए लोग तो मिले लेकिन एटीएम की सुरक्षा में तैनात गार्ड नही मिला…ऐसे में पैसे निकालने आये लोगों का कहना था कि उनको अपनी सुरक्षा का डर सताता है..गार्ड होना चाहिए, अगर कुछ हो जाए तो जिम्मेदार कौन होगा?

2. अपनी पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए जब tv9 भारतवर्ष की टीम नोएडा सेक्टर 53 में बने HDFC बैंक के एटीएम पर पहुंची तो यहां भी कोई गार्ड मौजूद नही था, लोगों का कहना था कि अक्सर यहां गार्ड नही होता है कभी कभार ही गार्ड नज़र आता है…

3..सेक्टर 51 होशियारपुर मार्किट में बने axis bank की हालात भी हमारी पड़ताल में कुछ अच्छी नही मिली. यहां भी लोगों की सुरक्षा से खिलवाड़ ही दिखाई दिया…यहां भी कोई भी गार्ड मौजूद नही था..

4..नोएडा के खोड़ा कॉलोनी लेबर चौक के पास एक साथ Axis Bank और ICICI Bank के एटीएम बने हुए हैं. जब हम यहां पहुंचे तो दोनों ही एटीएम में गार्ड मौजूद नही थे.

ऐसे में कई सवाल उठना लाज़मी है और इन्ही सवालों को जवाबों को जानने के लिए हमने मुलाकात की नोएडा सिटी एसपी सुधा सिंह से, जिन्होंने बताया कि एटीएम की सिक्योरिटी को लेकर दिसम्बर के महीने में बैंक और निजी सिक्योरिटी कंपनियों से मुलाकात की गई थी…लेकिन उन लोगों की दबी आवाज़ ने अपनी हायर अथॉरिटी पर इसकी जिम्मेदारी डाल दी थी. अब मंगलवार को नोएडा के फेस 2 में हुई एटीएम में पैसा डालने आए कर्मचारियों से लूट के बाद, फिर सुधा सिंह बैंक और निजी सिक्योरिटी एजेंसीयों के साथ मीटिंग करने और लापरवाही होने पर एक्शन लेने का मूड बना चुकी है…उनका कहना है कि एटीएम और कैश वैन का बीमा तो करवा लिया जाता है लेकिन आम लोगो की सुरक्षा के लिए भी बैक को सोचना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *