कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर हाहाकार, किसी गैर-गांधी को कमान मिलनी तय

सियासी घमासान में घिरी कांग्रेस का नया चेहरा कौन होगा, इसे लेकर कांग्रेस के अधिकतर नेता परेशान हैं. आज CWC की बैठक में अध्यक्ष पद को लेकर फैसला लिया जा सकता है.
cwc non gandhi president, कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर हाहाकार, किसी गैर-गांधी को कमान मिलनी तय

नई दिल्ली: अनुच्छेद 370 पर रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस में बवाल हो गया. बैठक में पहुंचे सुनील जाखड़ ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमें थोपा हुआ अध्यक्ष नहीं चाहिए. आज CWC की बैठक कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर फैसला हो सकता है.

करारी हार.. फिर घमासान.. कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर हाहाकार. कांग्रेस बंट रही है…टूट रही है…दो फाड़ हो रही है…कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर मतभेद हैं…कलह है और कलेश है…पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ कहते हैं कि उन्हें थोपा हुआ कांग्रेस अध्यक्ष मंजूर नहीं.

सुनील जाखड़ के बागी तेवर कई इशारे कर रहे हैं. उन्होंने साफ कर दिया है कि कई उद्योग जगत के स्पॉन्सर्ड लोगों के नाम उछाले जा रहे हैं. लेकिन, सच्चे कांग्रेसियों को प्रायोजित कांग्रेस अध्यक्ष कतई मंजूर नहीं होगा.

बीते दिन कांग्रेस की ये बैठक अनुच्छेद 370 पर चर्चा के लिये थी. लेकिन, कांग्रेस नेताओं की बेचैनी नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर ज्यादा नजर आई. सियासी घमासान में घिरी कांग्रेस का नया चेहरा कौन होगा, इसे लेकर कांग्रेस के अधिकतर नेता परेशान हैं. इस बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नए अध्यक्ष के चुनाव का फॉर्मूला साफ कर दिया.

CWC में पीसीसी अध्यक्षों, सांसदों, AICC सेक्रेटरी और तमाम संगठनों के प्रमुखों के विचार सुनेगी और फिर CWC अंतिम निर्णय लेगी. ऐसा पहली बार हो रहा है जब CWC इतने बड़े स्तर पर सुझाव लेकर अध्यक्ष का नाम तय कर रही है.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना पद छोड़ने का मन बना लिया था, तभी से पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश जारी है. ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष की तलाश आज पूरी हो जाएगी और तमाम अटकलों के बीच ये तय है कि अब गैर गांधी होगा सियासी चक्रव्यूह में घिरी कांग्रेस का नया चेहरा.

ये भी पढ़ें- CWC की बैठक थोड़ी देर में, पांच अलग समूह में कांग्रेस अध्यक्ष पद पर होगी चर्चा?

ये भी पढ़ें- झारखंड में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने दिया इस्तीफा

Related Posts