PPE किट्स की डिलीवरी लेने से ओडिशा सरकार का इनकार, OSMCL गोदाम पर फंसी 40 ट्रकें

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी (Pandemic) से निपटने के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE ) की बढ़ती मांग के बावजूद, पिछले कई दिनों से भुवनेश्वर में ओडिशा स्टेट मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड (OSMCL) परिसर में लगभग 40 ट्रक फंसे हुए हैं.

ओडिशा सरकार ने पीपीई किट लेने से इंकार कर दिया, जिसके बाद इसे ले जाने वाले कई ट्रक ओएसएमसीएल के गोदाम के बाहर फंसे हुए हैं. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की बढ़ती मांग के बावजूद, पिछले कई दिनों से भुवनेश्वर में ओडिशा स्टेट मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड (OSMCL) परिसर में लगभग 40 ट्रक फंसे हुए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

जानकारी के अनुसार, ओडिशा स्टेट मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड विभिन्न एमएसएमई (MSME) आपूर्तिकर्ताओं से डिलीवरी ऑर्डर स्वीकार नहीं कर रहा है.

कंपनी के एक प्रवक्ता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, “हमने ओडिशा स्टेट मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड से पुष्टि के बाद पीपीई किट का उत्पादन शुरू किया था, जिसकी डिलीवरी का अंतिम समय जुलाई तक था. अब ओएसएमसीएल डिलीवरी ऑर्डर स्वीकार नहीं कर रहा है.”

निगम ने जुलाई तक पीपीई किट (PPE Kit) मंगवाने के लिए ऑर्डर जारी किया था. बाद में उन्होंने आपूर्तिकर्ताओं से कहा कि 26 मई के बाद डिलीवरी स्वीकार नहीं होगी. विशेष रूप से ओएसएमसीएल ने 15.7 लाख पीपीई किट, 2.2 करोड़ ट्रिपल-लेयर मास्क, 7.5 लाख एन 95 मास्क, 1.7 करोड़ नोज क्लिप एडप्टबल मास्क और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए अन्य गियर की मांग की थी.

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रदीप कुमार महापात्र ने बताया कि इस मामले पर सोमवार को फैसला किया जाएगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts