उमर अब्दुल्ला बोले- राजनीतिक नहीं था दिल्ली दौरा, सादिक और मेहदी को पार्टी में राय रखने का हक

नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि मुझे अलग माहौल में जाना था और कुछ मेडिकल संबंधी जरूरते थीं. पार्टी के दो नेताओं में चल रही अनबन को उन्होंने खारिज किया है.
Omar abdullah Jammu kashmir Politics, उमर अब्दुल्ला बोले- राजनीतिक नहीं था दिल्ली दौरा, सादिक और मेहदी को पार्टी में राय रखने का हक

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) सोमवार को अचानक दिल्ली रवाना हो गए. दिल्ली यात्रा (Delhi Visit) के पीछे राजनीतिक वजह से इनकार करते हुए मंगलवार को इन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी कुछ प्रमुख मुद्दों पर बंटी हुई है.

उमर का कहना है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference), पिछले साल अगस्त में जो कुछ हुआ, उसे सभी कानूनी तरीके अपनाकर चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि सादिक और मेहदी के निजी हैसियत से दिए गए बयान पार्टी द्वारा पांच अगस्त के घटनाक्रम के संबंध में उच्चतम न्यायालय में और उसके बाहर व्यक्त किए गए रुख को बदलने वाले नहीं हैं.

सादिक और मेहदी को अपना अहम सहयोगी और दोस्त बताते हुए उमर ने कहा कि दोनों को राय रखने और एक दूसरे से असहमति का हक है.

उमर ने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि मुझे अलग माहौल में जाना था और कुछ मेडिकल संबंधी जरूरते थीं. उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और हम अपने बड़े परिवार के भीतर अलग-अलग विचारों को महत्व देते हैं. हालांकि, कई बार चीजों को सार्वजनिक करने का निर्णय लेने से पहले हमें अपने बीच विचार-विमर्श करना बेहतर होता है.

दूसरी ओर उमर अब्दुल्ला के सलाहकार के तौर पर काम कर चुके सादिक ने महबूबा मुफ्ती, अली मोहम्मद सागर एवं शाह फैसल समेत सभी नेताओं की रिहाई की मांग की है.

Related Posts