चुनावों के बाद भी नहीं थम रही बंगाल में हिंसा, एक और BJP कार्यकर्ता की हत्या

भाजपा कार्यकर्ता चंदन बीती रात जब घर वापस लौट रहे थे उसी समय उन पर बम फेंक दिया गया. इसके बाद उन्हें पकड़कर गोली मार दी गई.

कोलकाता: लोकसभा चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल में शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के उत्तर 24 परगना के काकीनाडा में रविवार रात एक बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान 25 वर्षीय चंदन शॉ के रूप में हुई है. इस हत्या का आरोप मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगाया जा रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंदन बीती रात जब घर वापस लौट रहे थे उसी समय उन पर बम फेंक दिया गया. इसके बाद उन्हें पकड़कर गोली मार दी गई. हमले के बाद चंदन को भाट पारा के स्टेट जनरल हॉस्पिटिल में भर्ती कराया गया जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

कार्यकर्ता कर रहे गिरफ्तारी की मांग
बीजेपी कार्यकर्तायों ने हत्या के बाद 24 परगना में प्रदर्शन किया है. ये लोग आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इलाके का माहौल काफी तनावग्रस्त हो गया है. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

नादिया में शुक्रवार को हुई थी हत्या
इससे पहले शुक्रवार को राज्य के नादिया जिले में भाजपा के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में शनिवार को एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया. चकदाहा में शांतू घोष को शुक्रवार रात उनके घर के बाहर गोली मारी गई. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अदालत में पेशी के लिए जा रहे बिश्वास ने बताया कि वह हत्या के दिन घटनास्थल पर मौजूद था, लेकिन अपने मोबाइल फोन पर सफिर्ंग में व्यस्त था. उसने कहा, “मैं उस इलाके से भाग गया जब लाल्टू नाम के एक लड़के ने शांतू को गोली मार दी. मैं बहुत डरा हुआ था.”

ये भी पढ़ें-

टोपी पहनने और ‘जय श्री राम’ न कहने पर अज्ञात लोगों ने कर दी मुस्लिम युवक की पिटाई

पीएम मोदी ने भाषण में किया अल्पसंख्यकों के डर जिक्र, तो ओवैसी ने साधा उनपर निशाना

सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा खत, सपा-बसपा का जताया आभार