जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने द्रगाड-सुगन गांव के इलाके को घेर लिया.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी को मार गिराया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज निक्कू का सहयोगी भी मार गिराया गया है.

आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने द्रगाड-सुगन गांव के एक इलाके का घेराव कर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. वहीं, पैरामिलिट्री के एक जवान के घायल होने की भी खबर है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने द्रगाड-सुगन गांव के इलाके को घेर लिया. उन्होंने बताया, “सुरक्षाबलों के करीब पहुंचने के बाद छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जो कि अभी जारी है.”

पुलिस सूत्रों ने कहा, “अतिरिक्त सुरक्षाबल इलाके में ले जाए गए हैं, ताकि इलाके से आतंकवादियों को बाहर निकाला जा सके.”

encounter, जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर
हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज निक्कू का सहयोगी भी मार गिराया गया है.

एक आम नागरिक की हुई थी मौत
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के पिंजोरा गांव में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच बुधवार को हुए संघर्षो में एक नागरिक की मौत हो गई थी. पुलिस सूत्रों ने कहा था कि संघर्ष उस समय शुरू हुआ, जब आतंकवादियों के खिलाफ एक अभियान चल रहा था.

सूत्रों ने बताया था कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पैलेट्स दागे. लेकिन स्थानीय निवासियों ने कहा है कि सुरक्षा बलों ने गोलियां भी चलाईं. स्थानीय निवासियों ने कहना था कि शोपियां जिले के बद्राहामा गांव का निवासी सज्जाद अहमद की विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-

‘जय श्री राम’ के नारे पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- कौन है, चमड़ी उधेड़ दूंगी, चीर दूंगी

‘अगले 10-15 साल क‍पालभाति करो’, विपक्ष को ऐसी सलाह क्‍यों दे रहे हैं रामदेव

ICC वर्ल्ड कप: पाकिस्तान-विंडीज की मजबूत बल्लेबाजी के बीच घमासान आज, देखें संभावित प्लेयिंग-XI