AIR India की फ्लाइट में एक यात्री निकला Corona पॉजिटिव, प्लेन के सभी यात्रियों को किया गया क्वारंटीन

एयर इंडिया (AIR India) की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संक्रमित यात्री एलायंस एयर (Alliance Air) के सुरक्षा विभाग में काम करता है.
corona positive One passenger Air India flight, AIR India की फ्लाइट में एक यात्री निकला Corona पॉजिटिव, प्लेन के सभी यात्रियों को किया गया क्वारंटीन

एयर इंडिया के विमान में यात्रा कर रहा एक शख्स भी कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है. एयर इंडिया (Air India) की ओर से कहा गया है कि 26 मई को दिल्ली-लुधियाना AI9I837 फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री में कोरोना की पुष्टि हुई है.

एयर इंडिया (Air India) की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संक्रमित यात्री एलायंस एयर (Alliance Air) के सुरक्षा विभाग में काम करता है. वह पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था. उस शख्‍स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी यात्रियों को स्‍टेट क्‍वारंटाइन किया गया है.

रद्द हुईं फ्लाइटों की फिर से बुकिंग करेगा एयर इंडिया

एयर इंडिया (Air India) ने अपने उन यात्रियों को बड़ी राहत दी है जिनकी फ्लाइट लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से रद्द हो गई थीं. एयर इंडिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जिन लोगों ने 23 मार्च से लेकर 31 मई 2020 के बीच में टिकट किया था और उनकी फ्लाइट कैंसल हो गई, वे 25 मई से 24 अगस्त 2020 के बीच दोबारा टिकट ले सकते हैं. उन्हें कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा.

https://twitter.com/airindiain/status/1265333147576733699

3 सीट में बीच की एक सीट छोड़नी होगी खाली

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बीच सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए सोमवार से घरेलू उड़ान (Domestic Flights) शुरू हो चुकी हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने एयर इंडिया (Air India) को अगले 10 दिनों तक कोरोना महामारी के दौरान एयरक्राफ्ट में तीनों सीटों पर यात्रियों को बैठाने की इजाजत दे दी है.

हालांकि कोर्ट ने कहा कि 10 दिनों के बाद एयर इंडिया को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) के उस आदेश का पालन करना होगा, जिसमें कहा गया है कि यात्रा के दौरान 3 में से बीच की एक सीट खाली छोड़नी होगी.

Related Posts